सी.जे.एस. पब्लिक स्कूल ने करवाई जूसी -फ्रूटी एक्टिविटी

c-j-s-public-school-ne-kar

87
0

स्कूल प्रबंधक कमेटी व प्रिंसिपल डॉ. रवि सुता जी की देखरेख में सी.जे.एस. पब्लिक स्कूल जालंधर ने कक्षा नर्सरी से लेकर यू.के.जी. के विद्यार्थियों के लिए 9 सितंबर 2023 को जूसी फ्रूटी एक्टिविटी का आयोजन विद्यालय प्रांगण में किया।
इस गतिविधि में विद्यार्थियों का उत्साह देखते ही बनता था। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने अपने पसंदीदा फल जैसे आम , अनानास,नाशपाती, सेब आदि की वेशभूषा में सज कर, उनके बारे में विस्तार पूर्वक सबको बताया और साथ ही यह भी बताया कि अच्छे स्वास्थ्य जीवन के लिए जिस प्रकार सब्जियों का महत्व है ,उसी प्रकार फलों का भी महत्व है। विद्यार्थियों ने फलों से मिलने वाले लाभों को को दर्शाते हुए एक लघु नाटिका भी प्रस्तुत की।इस गतिविधि का मुख्य उद्देश्य बच्चों को फलों के बारे में बताते हुए उनसे मिलने वाले लाभों के बारे में भी बताना था।
इस उपलक्ष पर विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती नीना मित्तल जी व प्रिंसिपल सुश्री डॉ. रवि सुता जी भी उपस्थित रहे व उन्होंने विद्यार्थियों के अथक प्रयास की भरपूर सराहना की और कहा कि खाने से जी चुराने वाले बच्चों के लिए इस गतिविधि का विशेष महत्व है क्योंकि यह गतिविधि बच्चों में खाने के प्रति रुचि उत्पन्न करती है, ताकि बच्चे जंक फूड की बजाए स्वास्थ्य जीवन शैली को अपनाएं।