चंडीगढ़ पुलिस जल्द शुरु करेगी समावेश प्रोग्राम, हल होगी हर समस्या

chandigarh-police-start-soon

93
0

चंडीगढ़ : करॉफेड की मीटिंग में चंडीगढ़ के निवासियों की समस्याओं पर चर्चा हुई। करॉफेड की कार्यकारिणी में एसएसपी कंवरदीप ने लोगों की समस्याएं सुनी और उन पर सहमति जताई, लेकिन साथ ही आमजनों से पुलिस का सहयोग करने की भी गुजारिश की।

करॉफेड के चेयरमैन हितेश पूरी, महा सचिव अनीश गर्ग, महासचिव रजत मल्होत्रा, सीनियर वाइस चेयरमैन उमेश घई ने शहरवासियों की समस्याओं का ज्ञापन सौंपा। इसके साथ ही कई निवासियों ने अपनी अपनी समस्याओं से एसएसपी को अवगत कराया।

एसएसपी कंवरदीप कौर ने कहा कि पुलिस पब्लिक से ही है और पब्लिक के लिए ही है और लगातार ऐसी पुलिस पब्लिक मीटिंग से उन्हें आम लोगों से मिलकर समस्याओं का पता लग रहा है। अधिकतर समस्याएं तुरंत ही सुलझा ली जाएंगी। कुछ समस्याएं कुछ वक्त के साथ सुलझा ली जाएंगी व कुछ समस्याओं को वो प्रशासनिक स्तर तक ले जाएंगी। एसएसपी ने कहा कि अगले महीने से चंडीगढ़ पुलिस समावेश प्रोग्राम के तहत होगी आमजनों की समस्याएं हल करेगी। एसएसपी ने कहा कि पीसीआर की लगातार मॉनिटरिंग पुलिस हेड क्वार्टर में होती हैं और अगर किसी को कोई शिकायत हो तो वह उन्हें नोट करवा सकते हैं और सामान्यतः पीसीआर 3 से 4 मिनट में घटनास्थल पर पहुंच जाती है ।

1. अकेले रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के आवास पर महीने में एक बार पुलिस टीम उनका हाल चाल जानने जरूर जाए ।

2. चंडीगढ़ पुलिस नाइट पेट्रोलिंग बढ़ाए ताकि असामाजिक तत्वों को रोकने के साथ-साथ आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा हो।

3. रोजमर्रा की जरूरत का सामान बेचने वाले अनधिकृत वेंडरों की शहर में बड़ी समस्या है। वे किसी भी मानदंड का पालन नहीं करते हैं, इसे हल किया जाए ।

4. रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन और एसएचओ/चौकी प्रभारी के बीच नियमित मासिक बैठक होनी चाहिए ।