Breaking : NIA पूछताछ में लॉरेंस बिश्नोई का बड़ा खुलासा, गैंग को खुद कई राजनेता और बड़े बिजनेसमैन देते हैं पैसे

nia-in-questioning-lawrence-bishno

38
0

जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने NIA पूछताछ पर बताया कि राजनेता और व्यवसायी उसे धमकी भरे कॉल के बदले में पैसे देते हैं, ताकि वे पुलिस से सुरक्षा मांग सके। बिश्नोई अप्रैल में राष्ट्रीय जांच एजेंसी की हिरासत में थे, जिसने खालिस्तानी संगठनों के लिए फंडिंग से जुड़े मामले में गैंगस्टर से पूछताछ की. सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड का मुख्य आरोपी बिश्नोई फिलहाल बठिंडा की जेल में है।

समझा जाता है कि एजेंसी ने लॉरेंस से पूछताछ में सामने आई जानकारी के बारे में गृह मंत्रालय को सूचित कर दिया है। द इंडियन एक्सप्रेस ने अपने एक सूत्र के हवाले से कहा, ‘गैंगस्टर ने जांचकर्ताओं को बताया कि वह शराब डीलरों, कॉल सेंटर के मालिकों, दवा आपूर्तिकर्ताओं और रियल एस्टेट व्यवसायियों से हर महीने 2.5 करोड़ रुपये की उगाही कर रहा है. उसने दावा किया कि इन दिनों, कई राजनेता और व्यवसायी संबंधित राज्य पुलिस से सुरक्षा कवर पाने के लिए धमकी भरे जबरन वसूली कॉल करने के लिए उन्हें पैसे दे रहे हैं।

बिश्नोई ने एनआईए को यह भी बताया कि उसके पास एक ‘बिजनेस मॉडल’ है जिसमें उत्तर प्रदेश , हरियाणा, राजस्थान और दिल्ली के जेल में बंद गैंगस्टरों के साथ गठजोड़ शामिल है। अधिकारी ने कहा, ‘इस गठबंधन व्यवसाय मॉडल में, उन्होंने टोल सिक्योरिटी और साझा प्रतिशत का कॉन्ट्रैक्ट लिया है। इसके अलावा, अगर वे अपने दुश्मनों को खत्म करना चाहते हैं, तो वे एक-दूसरे को हथियारों के साथ-साथ शूटर भी मुहैया कराते हैं।