Amritsar: महाराजा रणजीत सिंह की बरसी पर पाकिस्तान रवाना हुआ सिखों का जत्था, 205 श्रद्धालुओं को मिला वीजा

amritsar-maharaja-ranjit-singh-ki-bar

91
0

Maharaja Ranjit Singh Death Anniversary महाराजा रणजीत सिंह बरसी की मनाने के लिए सिखों का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना हो गया है। इस उपलक्ष्य में 205 यात्री पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिबान के दर्शन दीदार के लिए जा रहे हैं।

अमृतसर, । Maharaja Ranjit Singh Death Anniversary: महाराजा रणजीत सिंह बरसी की मनाने के लिए सिखों का जत्था पाकिस्तान के लिए रवाना हो गया है। शिरोमणी गुरद्वारा प्रबंधक कमेटी की तरफ से 205 यात्री पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा साहिबान के दर्शन दीदार के लिए जा रहे हैं। उक्त जत्था 29 जून को लाहौर के गुरुद्वारा डेरा साहिब में बरसी मनाने के बाद 30 जून को वापस स्वदेश लौटेगा।

वहीं, जत्थे के लोगों ने पंजाब सरकार द्वारा सिखों के धार्मिक मामलों में की जा रही दखलअंदाजी को अनुचित करार दिया है। यात्रियों का कहना है कि गुरबाणी का सीधा प्रसारण बेहतरीन तरीके से चल रहा है उन्हें घर बैठे श्री हरिमंदिर साहिब के दर्शन दीदार हो जाते हैं। सीएम भगवंत मान को ऐसी कोई भी कार्रवाई नहीं करनी चाहिए जिससे सिखों की धार्मिक भावनाएं आहत हो। यात्री लखा सिंह ने कहा है कि वे बेखौफ हैं उन्हें पाकिस्तान के मौजूदा माहौल से कोई डर नहीं लगता हैं।