जिले में बाढ़ के पानी का कोहराम, टोहाना-जाखल के बाद अब रतिया और फतेहाबाद में कहर बरपाने की आशंका

flood-water-in-district

48
0

फतेहाबाद: फतेहाबाद जिले में बाढ़ के पानी का कोहराम, टोहाना, जाखल के बाद अब रतिया और फतेहाबाद में कहर बरपाने की आशंका, रतिया में घग्गर ओवरफ्लो तो गांव अहरवां में रंगोई टूटने से सैकड़ों एकड़ कृषि भूमि हुई जलमग्न, बाढ़ के पानी से अब हजारों एकड़ फसल पानी में डूबी, चिम्मो हैड पर पानी की विकारलता ने डाला चिंता में, बाढ़ का पानी बड़ी तेजी से बढ़ रहा है।

फतेहाबाद की ओर, बाढ़ का पानी की आने की आशंका से खेतों में ढाणियों बना कर रह रहे लोग ढाणियां छोड़ पहुंचे सुरक्षित स्थानों पर, जाखल में हैफेड के गोदाम में भी बाढ़ का पानी पहुंचा। फतेहाबाद जिले में पिछले पांच दिनों से बाढ़ के पानी के कहर बरपा रखा है। पहले जाखल और टोहाना के दर्जनों गांवों विनाश करता हुआ घग्गर नदी का पानी अब रतिया और फतेहाबाद की ओर बढ़ रहा है।

ग्रामीणों का कहना था कि रंगोई के टूटने से आसपास के सैकड़ों एकड़ में पानी भर चुका है और बड़ी ही तेजी के साथ कृषि भूमि को अपने आगोश में लेता जा रहा है। उधर प्रशासनिक अधिकारी लगातार बाढ़ ग्रस्त और बाढ़ संभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं। जहां बाढ़ आने की संभावना है वहां आबादी क्षेत्र के बाहर रिंग बांध बनाने का काम बड़ी ही तेजी के साथ चल रहा है।