ममता बनर्जी-शरद पवार के बाद अब स्टालिन, अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने में एड़ी चोटी का जोर लगा रहे केजरीवाल

mamta-banerjee-sharad-pawar-ke-ba

57
0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु पहुंचे हैं। तमिलनाडु पहुंचकर केजरीवाल ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की है। केजरीवाल का तमिलनाडु के मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है। केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ स्टालिन का समर्थन चाहते हैं।

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु पहुंचे हैं। तमिलनाडु पहुंचकर केजरीवाल ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की है। केजरीवाल का तमिलनाडु के मंत्रियों और कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है। केजरीवाल केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ स्टालिन का समर्थन चाहते हैं।

इस मुलाकात के बाद स्टालिन और केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान केजरीवाल ने कहा, ”हमने आज दिल्ली सरकार के खिलाफ केंद्र के अध्यादेश पर चर्चा की। यह अलोकतांत्रिक और असंवैधानिक है। मुख्यमंत्री स्टालिन ने आश्वासन दिया है कि डीएमके AAP और दिल्ली के लोगों के साथ खड़ी रहेगी।”

अरविंद केजरीवाल तमिलनाडु पहुंचने से पहले तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी समर्थन मांग चुके हैं।

इसके अलावा केजरीवाल ने 30 मई को माकपा महासचिव सीताराम येचुरी से मुलाकात कर अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा था, जिस पर उन्होंने समर्थन का भरोसा दिया है। साथ ही केजरीवाल ने इसी मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से भी मिलने का समय मांगा है।

दिल्ली के सीएम केंद्रीय अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से भी मुलाकात करेंगे। केजरीवाल दो जून को सोरेन से अध्यादेश को लेकर चर्चा करेंगे।