ADGP Kashmir ने National Highway, नवयुग Tunnel पर सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

adgp-kashmir-national-highway-navyug-tunnel-on-security

45
0

जम्मू: अमरनाथ यात्रा के दौरान तीर्थयात्रियों और पर्यटकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास में एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने डीआइजी पुलिस दक्षिण कश्मीर रेंज, एसएसपी कुलगाम, सीओ सीआरपीएफ और अन्य अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर नवयुग सुरंग व अन्य बिंदुओं पर व्यापक सुरक्षा समीक्षा की। समीक्षा के दौरान, एडीजीपी विजय कुमार ने व्यक्तिगत रूप से ऊपर और नीचे काफिले की गतिविधियों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि एसओपी का पालन किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि तीर्थ यात्रा की सुरक्षा से कोई समझौता न किया जाए। एडीजीपी विजय कुमार द्वारा सुझाए गए नए उपाय पुलिस और एसएफ को सुरक्षा चुनौतियों से बेहतर ढंग से निपटने और राष्ट्रीय राजमार्ग पर काफिले की सुरक्षा और सुचारू आवाजाही सुनिश्चित करने में सक्षम बनाएंगे। सुचारू यातायात प्रवाह बनाए रखने के महत्व पर जोर देते हुए एडीजीपी कुमार ने कुलगाम पुलिस को यातायात को विनियमति करने और आगंतुकों और स्थानीय लोगों को किसी भी उत्पीड़न को रोकने में यातायात कर्मियों को पूर्ण सहायता देने का निर्देश दिया।

इसके अलावा, एडीजीपी विजय कुमार ने पर्यटकों और आम जनता के हितों की सुरक्षा के महत्व पर जोर दिया। सुरक्षा समीक्षा के बाद विजय कुमार ने 163वीं बटालियन सीआरपीएफ के मुख्यालय में एक समन्वय बैठक बुलाई, जहां अधिकारियों ने निर्दिष्ट मार्ग पर किसी भी संभावित आतंकवादी घटनाओं को रोकने के लिए रणनीतियों और उपायों पर चर्चा की। इस महत्वपूर्ण परिवहन मार्ग पर मजबूत सुरक्षा बनाए रखने के महत्व को पहचानते हुए, एडीजीपी विजय कुमार ने विभिन्न आतंकवाद विरोधी पहलों पर चर्चा का नेतृत्व किया। एसएसपी कुलगाम को निर्देश देते हुए एडीजीपी कुमार ने राष्ट्रीय राजमार्ग के दोनों किनारों पर घेराबंदी और तलाशी अभियान बढ़ाने के लिए विशिष्ट मानव खुफिया जानकारी इकट्ठा करने की आवश्यकता पर जोर दिया।