गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस विधायक सुखपाल खेहरा के संगीन आरोप; ‘ये मेरे खून का प्यासा है, मेरी हत्या करवा…’

after-arrest-congress

53
0

Sukhpal Khaira Allegations पंजाब कांग्रेस के विधायक सुखपाल खेहरा की गिरफ्तारी के बाद उन्होंने पंजाब सरकार पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपने बयान में कहा कि यह राज्य में बदलाव नहीं बल्कि बदला की राजनीति की जा रही है। उन्होंने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस की आवाज बंद करने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब पुलिस ने आज कांग्रेस विधायक सुखपाल खेहरा को उनके आवास से हिरासत में लिया है। पुलिस हिरासत में आने के बाद खेहरा ने राज्य सरकार पर कई संगीन आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री उनसे बदला लेना चाहते हैं। इसीलिए 2015 के केस को लेकर उन्हें हिरासत में लिया गया है।

विधायक सुखपाल खेहरा ने इस दौरान कहा कि आम आदमी पार्टी विपक्ष से घबराई हुई है। I.N.D.I.A गठबंधन में घुसने के लिए ये दिल्ली की कांग्रेस लीडरशिप पर भी दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं, पंजाब में कांग्रेस की आवाज बंद करने की कोशिश में इस तरह की राजनीति की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि ये ‘बदलाव’ नहीं बल्कि ‘बदले’ की राजनीति की जा रही है।

‘वो मेरे खून का प्यासा है, मेरी हत्या करवा सकता है…’

उन्होंने आप सरकार पर निशाना साधा कि क्या आप एक ही अपराध को लेकर अपने विरोधियों पर बार-बार हमला करेंगे। उन्होंने समाचार एजेंसी एनएआई को दिए एक बयान में संगीन आरोप लगाते हुए यह तक कहा “भगवंत मान मेरे खून के प्यासे हैं… वो मेरी हत्या तक करवा सकते हैं। इसीलिए उन्हें अब जेल भेजने की कोशिश की जा रही है।”

मैं 80 दिन पटियाला जेल में था: खेहरा

उन्होंने कहा कि जिस केस में पंजाब पुलिस ने आज मुझे हिरासत में लिया है, ये मामला बेहद पुराना है। 2017 में इस केस के लिए मुझे तलब किया गया था, सुप्रीम कोर्ट के पांच सदस्यीय टीम ने मेरे संदर्भ में बात कही थी और इसके लिए हम हाईकोर्ट भी पहुंचे थे। इस मामले के लिए कोर्ट ने तारीख भी रखी हुई है। वहीं, इसी मामले को ईडी ने भी 2021 में उठाया था। इसी को लेकर मुझे पटियाला जेल में 80 दिन रखा भी गया था। फिर इसी मामले में हाई कोर्ट के जज ने मुझे डिटेल ऑर्डर बेल भी दी है।