चंडीगढ़ में दिन दिहाड़े स्नैचर बुजुर्गों व महिलाओं को बना रहे शिकार, 13 दिन में दो वारदातें

in broad daylight in chandigarh

78
0

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ के सेक्टर-68 में दिन दिहाड़े स्नैचर बुजुर्गों व महिलाओं को अपनी स्नैचिंग का शिकार बना रहे हैं। 13 दिन में सेक्टर-68 में स्नैचिंग की यह दूसरी वारदात है। हालांकि सोमवार शाम को हुई स्नैिचंग की वारदात में स्नैचर कामयाब नहीं हो पाए। चलते एक्टिवा पर बाइक सवारों ने चेन झपटने का प्रयास किया लेकिन महिला ने चेन पकड़ ली जिस कारण चेन टूटकर वहीं गिर गई। इस वारदात में एक्टिवा सवार दो महिलाएं बैलेंस बिगड़ने से नीचे गिर गई और बूरी तरह से घायल हो गई। दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई।

स्नैचिंग का शिकार हुई माेनिका ने बताया कि वह पंचम सोसायटी में रहती है। उनकी बेटी पलक चितकारा इंस्टीट्यूट में पढ़ती है। रोजाना इंस्टीट्यूट की बस पलक को एमसी ऑफिस के बाहर ड्रॉप करती हैं और वहां से वह एक्टिवा पर बेटी को घर ले आती हैं। शाम करीब साढे 4 बजे वह पलक को लेने गई थी। एक्टिवा पर जब वह दोनों घर आ रहे थे तो एमसी ऑफिस से अंदर मुडते समय पल्सर सवार दो युवक उनके एक्टिवा का पीछा करने लगे। जब वह पंचम सोसायटी के बाहर पहुंची तो चलती एक्टिवा पर पल्सर के पीछे बैठे युवक ने उनकी ढाई तोले सोने की चेन झपटने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने चेन पकड़ ली। चेन दो हिस्सों में टूटकर जमीन पर गिर गई और पल्सर सवार जो हेल्मेट पहने हुए थे मौके से फरार हो गए। लेकिन उनके झपटा मारने से एक्टिवा बेकाबू हो गई और मां-बेटी दोनों सड़क पर बूरी तरह गिरने से घायल हो गए। एक पड़ोसी वहां से गुजर रहा था जिसने मोनिका को पहचान लिया और वह राहगीरों की मदद से उसे घर ले गया जहां से उन्हें अस्पताल ले जाया गया। स्नैचिंग की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। पुलिस को मामले की सूचना दे दी गई है।

12 सितंबर को भी महिला की छीनी थी चेन
12 सितंबर को भी 65 वर्षीय रेणू शर्मा स्नैचरों का शिकार बनी थी। रेणू शर्मा यूनाइटेड कॉपरेटिव हाउस बिल्डिंग सोसायटी सेक्टर-68 में रहती थी। रेणू सुबह करीब 11.55 पर सोसायटी के बाहर मार्केट में सामान लेने गई थी। जब वह सड़क क्रास करने लगी तो पीछे से एक सरदार युवक उनके पास आया और अचानक झप्पटा मारकर उसकी सोने की चैन छीन ली। जैसे ही रेणू ने अपनी झपटी हुई चेन को दोबारा छीनने का प्रयास किया तो बाइक सवार ने उसके पेट में लात मारी और फरार हो गया। रेणू करीब 15 मिनट सड़क पर लेटी रही किसी ने भी उसे उठाया नहीं। बाद में कुछ लोग उसकी मदद के लिए आगे आए लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुका था।