Muktsar में गंभीर आरोपों के बाद SP सहित कई अन्य अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज

muktsar-in-serious-charges-after-sp-s

86
0

मुक्तसर : पंजाब के मुक्तसर के वकील वीरिंदर सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह नीटा को थर्ड डिग्री टॉर्चर करने के मामले मे मुक्तसर के एसपी (डी) रमनदीप सिंह भुल्लर, मुक्तसर के थाना सदर में सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज पर केस दर्ज किया गया है। कंबोज समेत पुलिस अधिकारियों के खिलाफ देर रात यह मामला दर्ज किया गया है। यह मामला आईपीसी की धारा 377,342,323,149 और 506 के तहत दर्ज किया गया है।

आपको बता दें कि बार काउंसिल ऑफ पंजाब एंड हरियाणा द्वारा पूरे पंजाब में 26 सितंबर 2023 को हड़ताल के ऐलान के बाद पुलिस हरकत में आ गई। यहां यह भी बताने योग्य है कि जानकारी के अनुसार शिकायत में कथित रूप से यह बताया गया है कि सीआईए स्टाफ के प्रभारी रमन कुमार कंबोज ने वकील बरिंदर सिंह संधू और उनके साथी शलिंदर सिंह को सदर मुक्तसर पुलिस स्टेशन लाकर उन्हें कई घंटों तक थर्ड डिग्री टॉर्चर किया और बाद में देर रात जब एसपी  रमनदीप सिंह भुल्लर वहां पहुंचे तो उनकी मौजूदगी में फिर से प्रताड़ित किया गया और वहां मानवता का सबसे घृणित और अश्लील कृत्य दोनों शिकायतकर्ताओं से करवाया गया। इतना ही नहीं, इस सब की वीडियोग्राफी भी की गई और उन्हें धमकी भी दी गई कि अगर उन्होंने बाहर जाकर किसी से यह बात कही तो उनका यह वीडियो लीक कर वायरल कर दिया जाएगा।

जानकारी के अनुसार कथित रूप से यह शिकायत भी दी गई है कि वहां उन्हें नशीला पदार्थ भी दिया गया और बाद में उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 186,353 और एनडीपीसी की धारा 27 के तहत मामला दर्ज किया गया और उन्हें जेल भेज दिया गया। जब इस मामले की शिकायत सीजीएम की अदालत में दायर की गई, तो अदालत ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इस मामले में शिकायत के बाद सभी आरोपी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया। परन्तु पिछले कई दिनों से पुलिस ने मामला दर्ज करने से आना कानी कर रही थी पर जब इस मामले मे वकीलों ने आज 26 तारिक को हड़ताल का ऐलान किया तो आखिरकार पुलिस को मामला दर्ज करना ही पड़ा। कुल मिला कर यह मामला काफी गंभीर है और इसमें निष्पक्ष जांच होने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।