Ganesh Utsav 2023: श्री गणपति उत्सव को लेकर पंजाब DGP ने जारी किए आदेश

ganesh-utsav-2023-shri-ganpati-utsav-ko-lake

155
0

जालंधर: पंजाब पुलिस राज्य में श्री गणपति उत्सव को देखते हुए सख्त सुरक्षा प्रबंध करने में जुट गई है। गणपति उत्सव इस बार 19 सितम्बर को शुक्ल पक्ष की गणेश चतुर्थी वाले दिन शुरू होगा और 28 सितम्बर 2023 को अनंत चतुर्थी वाले दिन समाप्त होगा जिस दिन बप्पा की मूर्तियां विसर्जित की जाएंगी।

पंजाब पुलिस के महानिदेशक गौरव यादव ने राज्य के सभी पुलिस कमिश्नरों तथा एस.एस.पीज को कहा कि श्री गणपति उत्सव को देखते हुए प्रमुख मंदिरों के आसपास सुरक्षा प्रबंध सख्त किए जाएं और साथ ही मंदिरों के आसपास पुलिस गश्त का घेरा और बढ़ाया जाए। पंजाब पुलिस प्रमुख ने श्री गणपति उत्सव वाले दिन राज्य में पूरी तरह से कानून-व्यवस्था की स्थिति को बनाए रखने के उद्देश्य से यह कदम उठाया है।

राज्य पुलिस ने श्री गणपति उत्सव को देखते हुए सुरक्षा प्रबंध अभी से कड़े करने शुरू कर दिए हैं ताकि समाज व देश विरोधी तत्वों पर लगातार नजर रखी जाए। डी.जी.पी. गौरव यादव ने बताया कि राज्य में अमन-शांति को बरकरार रखना राज्य पुलिस का पहला उद्देश्य है और मुख्यमंत्री भगवंत मान ने राज्य को अपराधमुक्त बनाने के निर्देश दिए हुए हैं जिस पर पूरी तरह से अमल किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भी सभी पुलिस अधिकारी फील्ड में विभिन्न तरह के पुलिस आप्रेशनों में भाग लेंगे। इन पुलिस आप्रेशनों की मार्फत आपराधिक तत्वों के ऊपर शिकंजा कसा जाएगा।