Ludhiana: प्रतिबंधित मांस मामले में पुलिस पर लीपापोती के आरोप, हनुमान चालीसा का पाठ कर हाईवे किया जाम

ludhiana-banned-meat-case-m

89
0

हिंदू संगठनों ने थाने के बाहर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि पुलिस गोमांस वापस करना चाहती है। उसे बचाने के लिए तीन दिन से कंटेनर स्टार्ट हैं ताकि एसी चलता रहे। गो रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि वे पुलिस से मांग करते आ रहे हैं कि उन्हें गोमांस को विधिवत संस्कार करने की अनुमति दी जाए।

खन्ना: खन्ना में रविवार को गोमांस से भरा कंटेनर बरामद होने के मामले में मंगलवार को गो भक्तों व हिंदू संगठनों का गुस्सा फूटा। गो भक्तों ने खन्ना सिटी 2 पुलिस के एसएचओ कुलजिंदर सिंह गरेवाल पर मामले में लीपापोती करने और आरोपितों को थाने में वीआइपी ट्रीटमेंट देने के गंभीर आरोप लगाए।इसके बाद संगठन पहले सिटी 2 थाना के बाहर और फिर अमलोह चौक स्थित नेशनल हाईवे पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान प्रशासन और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए हाईवे को जाम कर दिया गया। मामला उस वक्त गर्माया जब मंगलवार की शाम को कंटेनर मालिक सुपुर्ददारी के लिए थाने पहुंचा। इस पर हंगामा हो गया।

हिंदू संगठनों ने थाने के बाहर नारेबाजी की

हिंदू संगठनों ने थाने के बाहर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि पुलिस गोमांस वापस करना चाहती है। उसे बचाने के लिए तीन दिन से कंटेनर स्टार्ट हैं ताकि एसी चलता रहे। गो रक्षा दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश कुमार ने कहा कि वे पुलिस से मांग करते आ रहे हैं कि उन्हें गोमांस को विधिवत संस्कार करने की अनुमति दी जाए। लेकिन पुलिस गोमांस को कंटेनर में ही रखकर हिंदुओं की भावनाओं को आहत पहुंचा रही है।

आरोप लगाया कि सैंपल फेल कराने की भी साजिश है। शिव सैनिक अवतार मौर्या ने कहा कि अगर गोमांस का विधिवत संस्कार नहीं करने दिया गया तो पूरा शहर बंद करेंगे। जाम के दौरान एसडीएम स्वाति टिवाणा, डीएसपी राजेश शर्मा, तहसीलदार हरमिंदर सिंह हुंदल, नायब तहसीलदार गुरप्रीत कौर और एसएचओ सिटी हेमंत मल्होत्रा मौके पर पहुंचे।

काफी मान मनौवल के बाद आखिर एसडीएम ने अदालत से गो मांस के अंतिम संस्कार के आदेश लाकर देने का आश्वासन दिया। आदेशों की प्रतीक्षा कर रहे गो भक्त रात तक जाम लगाए बैठे थे। एसएचओ कुलजिंदर सिंह ने खुद पर लगे आरोपों से इंकार किया है। एक तरफ प्रशासन और पुलिस गो भक्तों को जाम हटाने के लिए मना रही थी वहीं गो भक्तों ने हाईवे पर बैठकर ही श्री हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया।

इस दौरान कीर्तन के अंदाज में हनुमान चालीसा का पाठ हुआ। पहले हाईवे का एक तरफ जाम था। फिर बाद में दोनों तरफ जाम लगा दिया गया। काफी मिन्नत के बाद गोभक्त एक तरफ से जाम हटाने पर माने। गोभक्तों ने डंडों के साथ पुलिस के पहुंचने पर भी एतराज जताया।

अंतिम संस्कार रोकने का एलानकर्मकांडी ब्राह्मण सभा के सदस्य सुनील शास्त्री ने कहा कि गोमांस की तस्करी के मामले में हिंदुओं को इंसाफ नहीं मिल रहा। गोमांस की तस्करी करने वालों को फांसी की सजा होनी चाहिए। तीन दिनों से खन्ना में हिंदू भटक रहे हैं। अब उन्हें मजबूर होकर यह कदम उठाना पड़ा।

अगर पुलिस ने उनकी मांगों को पूरा नहीं किया तो शहर में अंतिम संस्कार रोक दिए जाएंगे। कोई भी ब्राह्मण अंतिम संस्कार की रस्में नहीं करेगा। इसका जिम्मेदार प्रशासन होगा।