जालंधर में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर डिप्टी स्पीकर फहराएंगे तिरंगा, समागम की फुल ड्रैस रिहर्सल 12 तारीख को होगी

independence

84
0

जालंधर में 15 अगस्त को मनाए जा रहे राष्ट्रीय स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों को लेकर डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल ने अधिकारियों के साथ एक विशेष बैठक की और अधिकारियों को इस समारोह की तैयारी बढिया ढंग से करने के निर्देश दिए। जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में होने वाले जिला स्तरीय समारोह के दौरान पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय किशन रोड़ी झंडा फहराने की रस्म अदा करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिश्नर सारंगल ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस जालंधर के गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में पूरी धूमधाम से मनाया जाएगा और हर विभाग अपनी तैयारियां समय पर पूरी कर लें।

जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में पंजाब पुलिस के जवानों, पंजाब पुलिस की महिला पलटून, पंजाब होम गार्ड, एनसीसी कैडेट्स, बीएसएफ, सशस्त्र पुलिस और विभिन्न स्कूलों की परेड और बैंड टीमों द्वारा भव्य मार्च पास्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों, वीर नारियों तथा विभिन्न क्षेत्रों में ख्याति प्राप्त करने वाली विभूतियों को विशेष तौर पर सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान विभिन्न स्कूलों और कॉलेजों के छात्र देशभक्ति और पंजाबी संस्कृति को दर्शाते हुए एक अद्भुत कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे, जिसके लिए फुल ड्रैस रिहर्सल 12 अगस्त को आयोजित की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा सुरक्षा, उचित यातायात, सीसीटीवी कैमरों की उचित व्यवस्था की जाए।

इसके इलावा कार्यक्रम की सफलता के लिए गठित विभिन्न समितियों जैसे मंच की सजावट, देशभक्ति के रंग में रंगा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने की पूरी तैयारी करने को कहा गया। उन्होंने यह भी कहा कि कार्यक्रम/रिहर्सल के दौरान किसी को स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर फस्ट एड पोस्ट स्थापित करने और मैडीकल टीमें तैनात करने के भी आदेश दिए गए है। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर अमित महाजन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर  स. वरिंदरपाल सिंह बाजवा, एसडीएम विकास हीरा, बलबीर राज और अन्य विभागों के प्रमुख उपस्थित थे।
कैप्शन- डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल जालंधर में स्वतंत्रता दिवस समारोह संबंधी अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए।