MP Kirron Kher ने राज्यपाल पुरोहित के साथ उठाया नवनियुक्त क्लर्कों/स्टेनो टाइपिस्टों के वेतनमान में बदलाव का मुद्दा

mp-kirron-kher-by-governor-purohit

152
0

चंडीगढ़ : सांसद किरण खेर ने नवनियुक्त क्लर्कों/स्टेनो टाइपिस्टों के वेतनमान में बदलाव का मुद्दा यूटी प्रशासक और राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित के साथ उठाया है। उन्होंने उनसे कर्मचारियों और चंडीगढ़ प्रशासन के बीच अनावश्यक मुकदमेबाजी से बचने के लिए मामले की समीक्षा करने का अनुरोध किया है।

गुरुवार को लिखे एक ताजा पत्र में, उन्होंने उल्लेख किया है कि नव नियुक्त क्लर्कों/स्टेनो टाइपिस्टों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनके कार्यालय से संपर्क किया था और उनके ध्यान में लाया था कि चंडीगढ़ प्रशासन ने 2019 में क्लर्कों और स्टेनो टाइपिस्टों के पदों का विज्ञापन दिया था, जिसमें 10300-34800 + 3200  के वेतनमान का संकेत दिया गया था। एक प्रतियोगी और प्रकार परीक्षण आयोजित किए गए और परिणाम घोषित किए गए।

प्रशासक को लिखे अपने पत्र में, उन्होंने आगे उल्लेख किया है कि सफल उम्मीदवार आश्चर्यचकित रह गए जब चंडीगढ़ प्रशासन ने 13.01.2021 को नए वेतनमान यानी क्लर्क 19900  और स्टेनो-टाइपिस्ट 21700  को दिनांक 28.09.2019 के विज्ञापन के मूल नियम एवं शर्तों में परिवर्तन करके अपनाने के संबंध में एक शुद्धिपत्र जारी किया।

सफल उम्मीदवारों ने आगे तर्क दिया है कि नियमों और शर्तों में इस तरह के बदलाव से उनके वेतनमान में कमी आई है, जो अनावश्यक बल्कि अनुचित है। उन्होंने पुरजोर अनुरोध किया है कि उन्हें आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए विज्ञापन दिनांक 28.09.2019 में उल्लिखित वेतनमान बहाल किया जाए।