दिल्ली की तरह पंजाब में हुए शराब घोटाले की जांच सीबीआई या ईडी को सौंपे राज्यपाल: बिक्रम सिंह मजीठिया

i am in punjab like delhi

102
0

बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि राज्यपाल को पंजाब में हुए शराब घोटाले की जांच सीबीआई या ईडी से करवानी चाहिए। जिस प्रकार दिल्ली में घोटाला हुआ जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फंसे हुए है उसी तरह पंजाब में भी घोटाला हुआ है। यहां तक की कैबिनेट सब कमेटी ने भी यह माना कि 150 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ।

चंडीगढ़,शिरोमणि अकाली दल के नेता व पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने कहा है कि राज्यपाल को पंजाब में हुए शराब घोटाले की जांच सीबीआई या ईडी से करवानी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार दिल्ली में घोटाला हुआ जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फंसे हुए है, उसी तरह पंजाब में भी घोटाला हुआ है। यहां तक की कैबिनेट सब कमेटी ने भी यह माना कि 150 करोड़ रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ।

पंजाब में बुनियादी ढांचे के लिए कुछ नहीं किया
पार्टी दफ्तर में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मजीठिया ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को दिल्ली सरकार की फटकार लगाई है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए दिल्ली रोल माडल है। मजीठिया ने सुप्रीम कोर्ट के उस फैसले का हवाला देते हुए कहा, जिसमें कहा गया कि आप सरकार ने अपने प्रचार पर 1100 करोड़ रुपये तीन साल में खर्च किए, लेकिन बुनियादी ढांचे के लिए कुछ नहीं किया।

पंजाब सरकार प्रचार पर खर्च कर रही पैसा
उसी प्रकार मान सरकार भी अपने प्रचार पर तो खर्च कर रहे है, लेकिन बुनियादी ढांचे को नजरअंदाज किया हुआ है। यही कारण है कि पंजाब आज बाढ़ प्रभावित है। मजीठिया ने कहा, ‘पंजाब में आप पार्टी की सरकार ने दिल्ली में अपने आलाकमान द्वारा स्थापित माडल का पालन कर रही है। दिल्ली के मामले की तरह पंजाब सरकार ने राज्य की बुनियादी ढ़ांचा परियोजनाओं और विकास की कीमत पर मशहूरी के लिए भारी रकम निर्धारित की है।

विमान किराए पर लेने के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील
उन्होंने कहा कि स्थिति ऐसी हो गई है कि बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत के रूप में 33 करोड़ रुपये की मामूली राशि डिप्टी कमिशनरों को भेजी गई, जबकि इस कार्य के लिए कई सौ करोड़ रूपये की आवश्यकता है’। मजीठिया ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश से पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे फिजूलखर्च के खिलाफ खासकर आप पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को देश भर में एक जगह से दूसरी जगह लेकर जाने के लिए विमान किराए पर लेने के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की है।

कानून व्यवस्था हुई प्रभावित
अकाली नेता ने कहा कि राज्य सभी मापदंडों में पिछड़ रहा है और कानून व्यवस्था सबसे अधिक प्रभावित हुई है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को ‘बदलाव’ के बारे में बात करने का शौक है। पंजाब में एकमात्र बदलाव जो हम देख रहे हैं, वह हैं गैंगस्टर कल्चर का उदय, जिसमें दिनदहाड़े हत्याएं होना आम बात हो गई है और लारेंस बिश्नोई जैसे खूंखार गैंगस्टर जेल से खुलेआम साक्षात्कार दे रहे हैं।

आप विधायक अमोलक सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग की
उन्होंने एक युवा पत्रकार का उदाहरण देते हुए बताया कि कैसे सच बोलने के लिए आप विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद ने पत्रकार की पिटाई की थी। उन्होंने कहा कि आप विधायकों के लिए अलग कानून बन रहे हैं और उन्होंने चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस के साथ दुरव्यवहार करने के लिए आप विधायक अमोलक सिंह के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की है।