Waris Punjab De: फिर इंग्लैंड भाग रही थी अमृतपाल सिंह की पत्नी, पुलिस ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा, 3 घंटे तक की पूछताछ

waris-punjab-de-then-fled-to-england

51
0

Amritpal Singh News: ‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को एक बार फिर सुरक्षा सुरक्षा एजेंसियों ने शिकंजा कसते हुए इंग्लैंड जाने से रोक दिया. 3 घंटे तक हुई पूछताछ.

Punjab News: असम की डिब्रूगढ़ जेल में सजा काट रहे वारिस पंजाब दे  के प्रमुख अमृतपाल सिंह  की पत्नी किरणदीप कौर  को एक बार फिर इंग्लैंड जाने से रोक दिया गया. किरणदीप कौर दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट  से फ्लाइट पकड़ने के लिए पहुंची थी. इससे पहले भी उन्हें 2 बार इंग्लैंड जाने से रोक दिया गया था. 3 घंटे तक पूछताछ के बाद किरणदीप कौर को घर वापस भेज दिया गया. 

किरणदीप कौर ने तीसरी बार इंग्लैंड जाने से रोके जाने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कानून के मुताबिक मुझे 180 दिन पहले अपने देश में प्रवेश करना होता है. इससे पहले अप्रैल में भी जब वो इंग्लैंड जाने वाली थी तो प्रचारित किया गया कि वो इंग्लैंड भाग रही है, घर वापस जाने को भागना नहीं कहा जा सकता. किरणदीप कौर ने कहा कि एक ब्रिटिश नागरिक होने की वजह से उसपर भी नियम लागू होते हैं. पहले उन्होंने इंग्लैंड जाने के लिए 14 जुलाई की फ्लाइट बुक की थी, उन्होंने कहा कि मुझे पहले बताया गया था कि उनके जाने में कोई समस्या नहीं है, फिर बोर्डिंग से कुछ घंटे पहले उनको रोक लिया गया. जिसके बाद कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा गया तो उन्होंने 18 जुलाई को फिर फ्लाइट बुख की. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, किरणदीप कौर का कहना है कि अधिकारी नहीं चाहते कि वो अवतार सिंह खांडा के अंतिम संस्कार में शामिल हो सके. क्योंकि सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि वो वहां कोई आंदोलन या भाषण कर सकती है. इसलिए सरकार और सुरक्षा एजेसिंया उन्हें इंग्लैंड जाने से रोक रही है. उन्होंने कहा कि वो सिर्फ अपने परिवार से मिलने के लिए जाना चाहती है, एक दो सप्ताह रुकने के बाद वो वापस आ जाएगी. वहां रुकने का उनका कोई इरादा नहीं है. किरणदीप कौर ने कहा कि उनकी प्राथमिकता उनके पति अमृतपाल सिंह है. उन्हें अधिकारियों ने बिना एलओसी दिखाए रोक लिया.