Chandigarh के मेयर अनूप गुप्ता ने की किशनगढ़ में कूड़ा अलग करने की वकालत

anoop-gupta-mayor-of-chandigarh

47
0

चंडीगढ़ : चंडीगढ़ में स्वच्छता को बढ़ावा देने और नागरिकों को कचरे के स्रोत को अलग करने के महत्व के बारे में जागरूक करने के लिए चंडीगढ़ के मेयर अनूप गुप्ता ने शहर के स्वच्छ भारत मिशन  के ब्रांड एंबेसडर और प्रसिद्ध भजन गायक श्री कन्हिया मित्तल के साथ मिलकर किशनगढ़ में नागरिकों के बीच जागरूकता पैदा की। कार्यक्रम के बाद कन्हिया मित्तल द्वारा भजन-कीर्तन किया गया।

कार्यक्रम के दौरान, मेयर ने कहा कि “स्वस्थ और टिकाऊ पर्यावरण के लिए स्वच्छता आवश्यक है। स्वच्छ भारत मिशन एक राष्ट्रीय आंदोलन है जिसका उद्देश्य स्वच्छता को बढ़ावा देना है। जिम्मेदार नागरिक होने के नाते, यह हमारा कर्तव्य है कि हम स्वामित्व लें और इसे बनाने में योगदान दें।” हमारा परिवेश स्वच्छ और हरा-भरा है।” उन्होंने किशनगढ़ के नागरिकों से पर्यावरण-अनुकूल प्रथाओं को अपनाने और अपने कचरे को सूखा, गीला, खतरनाक, स्वच्छता और घरेलू श्रेणियों में अलग करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि उचित अपशिष्ट निपटान से न केवल स्वच्छ वातावरण सुनिश्चित होगा बल्कि बीमारियों के खतरे को कम करने में भी मदद मिलेगी।

कन्हिया मित्तल ने भी सभा को संबोधित किया और नागरिकों को अपने कचरे की जिम्मेदारी लेने और अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। कार्यक्रम में बच्चों और स्थानीय निवासियों सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। मेयर और ब्रांड एंबेसडर ने स्थानीय निवासियों को ‘मेरा शहर मेरी पहचान’ और अपशिष्ट पृथक्करण पंपलेट भी वितरित किए। कार्यक्रम के बाद मेयर ने स्थानीय निवासियों के साथ बारिश प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया और एमसीसी इंजीनियरों से क्षतिग्रस्त सड़कों की जल्द से जल्द मरम्मत करने और क्षेत्र में अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा हैं।