मोगा में कांवड़ियों पर पुलिस लाठीचार्ज की भाजपा ने की भर्त्सना,जाखड़ बोले- ये जुल्म नही चलेगा

46
0

चंडीगढ़ newssixer 24: पंजाब प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने मोगा में शुक्रवार देर रात पुलिस के कांवड़ियों पर किये गये लाठीचार्ज की कड़ी भर्त्सना की है।

पार्टी के प्रदेश महासचिव जीवन गुप्ता ने शनिवार को यहां जारी एक बयान में राज्य की भगवंत मान सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह अब हिंदुओं के धार्मिक कार्यों में भी दखल दे रही है। सरकार और पुलिस के इस कृत्य के प्रति हिंदू संगठनों में आक्रोश है। मुख्यमंत्री भगवंत मान को इस कृत्य के लिए माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार का आराजक और समाज विरोधी तत्वों, लुटेरों-बदमाशों पर तो ज़ोर चलता नहीं है और वह कांवड़ियों पर लाठीचार्ज करा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा किसी भी धर्म के लोगों के साथ इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं करेगी।

गुप्ता ने कहा कि पुलिस ने जिन कांवड़ियों पर लाठीचार्ज किया वे हरिद्वार से आ रहे थे। कुछ कांवड़िये पैदल थे तो कुछ डीजे वाली गाड़ी पर बैठे थे, जिसमें म्यूजिक चल रहा था। इसी बीच एक तेज रफ्तार गाड़ी ने कांवड़ियों की गाड़ी को टक्कर मार दी। जिसमें कुछ कांवड़िये घायल हो गए। इस पर कांवड़ियों ने गाड़ी चालक को पकड़ लिया। कांवड़ियों और गाड़ी चालक के बीच कहासुनी शुरू हो गई। देखते ही देखते झगड़ा बढ़ गया और इस बीच कांवड़ियों ने गुस्से में गाड़ी चालक को पीट दिया।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कांवड़ियों से बातचीत की तथा गाड़ी चालक को अपने साथ ले जाने लगी। लेकिन इसे लेकर कांवड़ियों और पुलिस में टकराव की स्थिति बनी। पुलिस ने कांवड़ियों पर लाठीचार्ज कर दिया जिसमें कई कांवड़िए घायल हो गए जिसकी पार्टी कड़ी भर्त्सना करती है।