एयर इंडिया के पास पायलटों की कमी, कई घंटे दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे रहे यात्री…जमकर हुआ हंगामा

74
0

नेशनल डेस्क: दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाईअड्डे पर देर रात यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। दिल्ली एयरपोर्ट पर करीब 182 यात्री फंसे रहे क्योंकि पायलटों की कमी के कारण दिल्ली से कोलकाता जाने वाली एयर इंडिया की उड़ान में देरी हो गई। एयर इंडिया की उड़ान एआई 762 बुधवार को भारतीय समयानुसार रात 9 बजे दिल्ली से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाली थी। यात्रियों को शाम 6:04 बजे SMS और email पर सूचना मिली कि उड़ान दो घंटे की देरी से होगी यानी रात 11 बजे रवाना होगी। हालांकि, सभी को आश्चर्य तब हुआ जब सूचना के बाद भी यात्रियों को 11 बजे फ्लाइट में बैठाया गया जबकि तब तो उड़ान भरने की टाइमिंग बताई गई थी।

फ्लाइट में बैठने के बाद यात्री उम्मीद कर रहे थे तो अभी पायलट उड़ान की घोषणा करेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। फ्लाइट में बैठाने के बाद भी यात्रियों को काफी दे तक इंतजार करना पड़ा। कई यात्री यह जानने के लिए कॉकपिट पास गए कि क्या हुआ। सभी को जानकार हैरानी हुई कि फ्लाइट में दोनों पायलटों में से कोई भी फ्लाइट में अभी तक नहीं चढ़ा है क्योंकि कोई पायलट तब तक आया भी नहीं था।

जब यात्रियों ने पूछा कि फ्लाइट उड़ान कब भरेगी तो वहां मौजूद अधिकारियों ने बताया कि अभी पायलट रास्ते में हैं और थोड़ी देर तक पहुंचेंगे, उस समय रात के करीब 12 बज रहे थे। इसके बाद यात्रियों से सब्र ने जवाब दे दिया और एयरपोर्ट पर काफी हंगामा हुआ। एयर इंडिया के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों ने यात्रियों को काफी समझाया लेकिन जिनको अपने गंतव्य पर पहुंचने में देरी हो रही थी वे लोग काफी भड़क गए।