पुलिसकर्मी भी नहीं सुरक्षित? घेर कर की मारपीट, बाइक व मोबाइल भी छीन लिया

40
0

फरीदकोट : जिले के गांव डोड के पास रात के समय 3 अज्ञात व्यक्तियों द्वारा राजस्थान के पुलिसकर्मी को घेर कर मारपीट की गई। इसके साथ-साथ उसकी बाइक व मोबाइल छीनने का मामला भी सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने पुलिस चौंकी में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।

हालांकि, इस घटना ने एक सवाल खड़ा कर दिया है कि जब पुलिसकर्मी सुरक्षित नहीं हैं तो आम जनता का क्या ही होगा? जिले भर में मोबाइल छीनने की घटनाओं के पश्चात अब पुलिसकर्मी पर भी हमला करके इस तरह की घटना को अंजाम दिए जाने से लोगों में डर बन गया है।

पुलिस विभाग के कार्य के संबंध में गया था फिरोजपुर
इस संबंध में राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ की संगरिया तहसील के गांव रत्नपुरा निवासी राजेश कुमार द्वारा स्थानीय पुलिस में दर्ज करवाई गई शिकायत के अनुसार, वह जिला गंगानगर में पुलिस विभाग में बतौर सिपाही कार्यरत है। पुलिस विभाग के ही कार्य के संबंध में वह जिला फिरोजपुर बब्बु पुत्र गुरदित्त सिंह के गिरफ्तारी वारंट के संबंध में तामील करवाने के लिए थाना कुलगढ़ी में आया था।

तीन नौजवानों ने पुलिसकर्मी को घेरा
पुलिसकर्मी अपनी बाइक पर ही आया था और वापिस लौटते समय फिरोजपुर से श्री मुक्तसर साहिब जा रहा था। रात के लगभग 11 बजे का समय था। वह अभी गांव डोड के करीब पहुंचा ही था कि पीछे से बाइक पर आए तीन नौजवानों ने उसे घेर लिया। इसके पश्चात उन्होंने उसके साथ मारपीट की और एक नौजवान ने मोटरसाइकिल भी कब्जे में ले ली। इसके बाद, दूसरे ने मोबाइल छीन लिया।

इसके पश्चात आरोपित फरार हो गए। इस संबंध में एएसआई तेज सिंह ने बताया कि शिकायत के आधार पर संबंधित पुलिस चौंकी में अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अगामी कार्रवाई शुरु कर दी गई है।