Jalandhar News: जालंधर में नामी उद्योगपति की पत्नी से साइबर ठगों द्वारा लाखों की ठगी

jalandhar-news-famous-industries-in-jalandhar

65
0

 जालंधर। Jalandhar News: आज के समय में साइबर ठगी देश में काफी बढ़ गई है। जैसे जैसे सब डिजिटल होता जा रहा है। वैसे ही साइबर ठगी के मामले भी बढ़ते जा रहे है। एक सेकेंड में साइबर ठग अकाउंट को खाली कर देते है। हर साइबर ठग ठगी करने के लिए नए नए पैंतरे अजमाते है।

ऐसा ही अब एक मामला जालंधर से सामने आ रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जालंधर में एक उद्योगपति की पत्नी से साइबर ठग द्वारा ठगी करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि साइबर ठगों ने स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के अध्यक्ष रविंदर धीर की बहू और बिजनेंसमेन चेतन धीर की पत्नी के नाम पर उनके रिश्तेदारों से लाखों रुपए की ठगी कर ली है।

चेतन धीर ने बताया कि उनकी पत्नी को फोन पर कॉल आई थी और कहा गया था कि जिस नंबर से कॉल आई है वह उसे डायल करें इसके बाद उनकी इंटरनेट संबंधी शिकायत दूर हो जाएगी। उस महिला ने जैसे ही वह *401* नंबर डायल किया उसकी वॉट्सऐप, ई-मेल आदि हैक हो गए। इसके बाद ठगों ने उसके परिजनों को मैसेज कर पैसे मांगने शुरु कर दिए और लाखों रुपए ठग लिए।

चेतन धीर ने बताया कि मोबाइल से लेकर बैंक खाते तक हैक करने के बाद जो पैसे ठग मांगे वह उसने आगे अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किए हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक डेढ़ लाख से ऊपर की ठगी का पचा चला है। इसकी शिकायत चेतन धीर द्वारा साइबर क्राइम में की गई है इसके साथ ही पंजाब के डी.जी.पी. और जालंधर के पुलिस कमिशनर को भी शिकायत की है।