50 हज़ार रुपए रिश्वत लेने के आरोप में पटवारी और तहसीलदार का रीडर गिरफ़्तार

50-thousand-rupees-for-bribe-taking

46
0

पंजाब विजीलैंस ने तरन तारन जिले की सब-तहसील झब्बाल में तैनात पटवारी अभीजोत सिंह और तहसीलदार के रीडर गुरविन्दर सिंह को 50,000 रुपए रिश्वत लेने के आरोप में गिफ़्तार किया है।
मुलजिम पटवारी और रीडर को अवतार सिंह निवासी गांव सवरगापुरी जि़ला तरन तारन की शिकायत पर गिरफ्तार किया गया है।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि शिकायतकत्र्ता अवतार सिंह ने विजीलैंस ब्यूरो अमृतसर रेंज की तरन तारन यूनिट के पास शिकायत दर्ज करवाई थी कि मुलजिम पटवारी और रीडर ने झब्बाल के तहसीलदार की तरफ से 25 मई, 2023 को मुशतरका खाता ज़मीन के मामले में पास किए हुक्मों के अमल को एक महीने के लिए रोकने के एवज में उससे 1 लाख रुपए रिश्वत मांगी है।
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि गुरमेज सिंह और पलविन्दर सिंह ने 2019 में तहसीलदार झबाल के दफ़्तर में 68 कनाल सांझे खाते  वाली ज़मीन के बटवारे के लिए आवेदन दिया था और इस मामले में उसका पक्ष सुने बगैर तहसीलदार ने 25 मई, 2023 को गुरमेज सिंह और अन्यों के हक में फैसला कर दिया। इस फैसले के बाद गुरमेज सिंह ने पटवारी अभीजोत सिंह के साथ मिलीभुगत करके 7 कनाल 14 मरले अतिरिक्त ज़मीन ले ली और जब शिकायतकत्र्ता ने पटवारी और तहसीलदार के रीडर के पास पहुंच की तो उन्होंने तहसीलदार के हुक्म पर एक महीने तक अमल रोकने के लिए उससे एक लाख रुपए की रिश्वत मांगी।
प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने ट्रैप लगा कर इन दोनों मुलजिमों को दो सरकारी गवाहों की मौजूदगी में शिकायतकर्ता से पहली किश्त के तौर पर 50,000 रुपए रिश्वत लेते हुये मौके पर ही काबू कर लिया।
इस सम्बन्धी थाना विजीलैंस ब्यूरो, अमृतसर रेंज में पटवारी और तहसीलदार के रीडर के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और मामले की आगे जांच जारी है।