नेत्रदान को प्रेरित करने के लिए किया गया एक प्रतियोगिता का आयोजन

eye-donation-motivation

46
0

लुधियाना : पुनर्जोत आई बैंक लुधियाना और पंजाब भवन कनाडा द्वारा चौथी राष्ट्रीय स्तरीय ऑनलाइन भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह प्रतियोगिता डॉ. रमेश, अशोक मेहरा, सुभाष मलिक व सुखी बाठ के नेतृत्व में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता के मुख्य संयोजक अशोक मेहरा ने बताया कि राष्ट्रीय स्तर की इस भाषण प्रतियोगिता में 14 से 18 वर्ष के छात्र-छात्राओं ने 20वीं सदी की महान लेखिका हेलेन केलर के जीवन के बारे में अपने विचार प्रस्तुत किए, जो न तो सुन सकती थीं और न ही देख सकती थीं। इस आयु वर्ग के 140 से अधिक विद्यार्थियों ने इस विषय पर ज्ञानवर्धक भाषण का दो मिनट का वीडियो बनाकर ऑनलाइन भेजा।

विद्यार्थियों ने बड़ी लग्न और मेहनत से हेलेन केलर के जीवन से जुड़े रोचक तथ्य प्रस्तुत किए और अपने भाषणों में उनका सुन्दर वर्णन किया। इस प्रतियोगिता को सफल बनाने और विजेताओं को प्रोत्साहित करने के लिए डॉ. रमेश सुपरस्पेशलिटी आई एंड लेजर सेंटर लुधियाना और पंजाब भवन कनाडा की ओर से पुरस्कार राशि दी गई। लुधियाना की महक राणा को 10 हजार रुपए का पहला पुरस्कार मिला। दूसरे पुरस्कार में बी. सी. एम. सीनियर सेकेंडरी स्कूल, लुधियाना की श्रेया ने 5000 रुपये जीते। 3000 रुपये का तीसरा पुरस्कार कमला नेहरू पब्लिक स्कूल, फगवाड़ा की नम्रता बंसल को मिला।

डॉ. रमेश व अशोक मेहरा ने सभी विजेता विद्यार्थियों व उनके परिजनों को बधाई दी। अशोक मेहरा एवं डॉ. रमेश ने इस प्रतियोगिता की सफलता के लिए विद्यार्थियों, शिक्षकों, अभिभावकों एवं कार्यक्रम प्रबंधन टीम को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर डॉ. आकर्षण मेहता ने कहा कि भविष्य में छात्रों की प्रतिभा को निखारने और समाज को स्वास्थ्य जागरूकता के प्रति ऐसी कई प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी। इस अवसर पर डॉ. प्रवेश मेहता, कुमारी मुस्कान मेहरा,  कमल मेहरा, मास्टर राकेश कुमार, रछपाल सिंह व समस्त स्टाफ भी उपस्थित था।