सेब सीजन को लेकर रामपुर बुशहर में हुई बैठक, मंडियों में CCTV कैमरे स्थापित करने के दिए निर्देश

apple-season-about-rampur-bu

71
0

रामपुर बुशहर  : रामपुर बुशहर में एसडीएम निशांत तौमर की अध्यक्षता में सेब सीजन को लेकर बैठक आयोजित की गई। इस दौरान यह बैठक ट्रक ऑपरेटर यूनियन व बागवानों के साथ बैठक हुई। इस दौरान आने वाले समय में सेब सीजन की तैयारियां क्षेत्र में किस तरह से बेहतर होनी चाहिये इसको लेकर चर्चा की गई। इस दौरान 24 किलों के हिसाब से सेब मंडियों में भेजा जाएगा इसको लेकर सभी ने सहमति जताई! इस दौरान एसडीएम निशांत ने पिक-अप ऑपरेटर यूनियनों और सेब उत्पादकों के साथ बैठक कर मालभाड़े एवं परिवहन शुल्क को लेकर भी चर्चा की हैं।

 

उन्होंने संबंधित अधिकारियों को जनता की जानकारी के लिए नियंत्रण कक्षों, नोटिस बोर्डों, प्रमुख स्थानों पर भाड़ा शुल्क प्रदर्शित करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि ज्यादा कीमत वसूलने वाले पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। सेब मंडियों में सीसीटीवी कैमरे भी स्थापित किए जाएंगे ताकि सेब सीजन को सुगम बनाया जा सके। इसके साथ साथ उन्होंने बताया कि बागवानों के साथ किसी भी प्रकार की कोई धोखाधड़ी न हो इसके लिए भी टीम गठित की गई है जो समय समय पर मंडियों में जाकर निगरानी करेगी।

वहीं एपीएमसी के अधिकारियों को कहा गया की धोखाधड़ी करने वाले आढ़तियों के लाइसेंस रद्द किए जाए और उनके नाम नोटी व मीडिया के माध्यम से प्रदर्शित किए जाएं, ताकि इनकी सभी को जानकारी रहें। वहीं, इस दौरान बुशहर बागवान एसोसिएशन के अध्यक्ष अविनाश कायथ ने बताया कि सेब सीजन में बागवानों के साथ किसी भी प्रकार की कोई धोखाधड़ी ना हो इसके लिए प्रशासन बेहतर कार्य करें इसके साथ साथ गाँव गाँव में सेब लेने के लिए कई आड़ती पहुंचते है और बागवानों को अधिक दाम देने का लालच देकर बागवानों के साथ धोखाधड़ी करते है जिसको लेकर उन्होंने एपीएमसी से इस तरह के आढ़तियों पर कार्यवाही करने व निगरानी रखने की मांग की है।