Breaking: एसजीपीसी प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के राज्यपाल से मुलाकात की, सिख गुरुद्वारा (संशोधन) विधेयक, 2023 को रद्द करने की मांग की

breaking-sgpc-delegation

50
0

NewsSixer24 Desk : शिरोमणि कमेटी का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मिलने पहुंचा। जानकारी के अनुसार पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा विधानसभा में लाए गए सिख गुरुद्वारा संशोधन विधेयक 2023 पर चर्चा के लिए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने गुरुद्वारा संशोधन विधेयक मंजूरी न देने की मांग की है। पंजाब राज्यपाल से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में एडवोकेट धामी के साथ वरिष्ठ उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कायमपुर, जुनियर उपाध्यक्ष अवतार सिंह रिया, महासचिव भाई गुरचरण सिंह ग्रेवाल, उप सचिव शाहबाज सिंह और लखवीर सिंह शामिल थे।

इस मौके पर राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने शिरोमणि कमेटी प्रतिनिधिमंडल द्वारा सौंपे गए मांग पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा सिख गुरुद्वारा अधिनियम 1925 और शिरोमणि कमेटी के प्रावधानों में किया जा रहा हस्तक्षेप असंवैधानिक है, जिसे मंजूरी नहीं दी जानी चाहिए।

राज्यपाल से मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर सिख मामलों में दखल दे रहे हैं। विधानसभा में गुरबानी प्रसारण को मुद्दा बनाकर सरकार ने सिख गुरुद्वारा एक्ट 1925 में हस्तक्षेप किया है। यह कदम सीधे तौर पर संविधान का उल्लंघन है।