Big Breaking: कनाडा में खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की गोली मारकर हत्या

big-breaking-in-canada-khalistani-intest

63
0

NewsSixer24 Desk : कनाडा के एक गुरुद्वारे के बाहर खालिस्तान आतंकी हरदीप निज्जर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हरजीर निज्जर मूलरूप से पंजाब के जालंधर का रहने वाला था, जिसे भारत सरकार ने डेजिग्नेटेड आतंकी घोषित किया था। हाल ही में भारत सरकार ने 41 आतंकियों की लिस्ट जारी की थी, उसमें हरदीप निज्जर का नाम शामिल था। वहीं NIA ने निज्जर पर 10 लाख रुपए का इनाम रखा हुआ था।

जानकारी के अनुसार सरी के गुरुद्वारे की पार्किंग में 2 बाइक सवारों ने निज्जर को गोलियां मारी, जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पिछले साल 31 जनवरी, 2021 को जालंधर में हिंदू पुजारी कमलदीप शर्मा की हत्या की साजिश के सिलसिले में निज्जर सहित 4 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। मामले में चार्जशीट किए गए 3 अन्य लोग कमलजीत शर्मा और राम सिंह हैं, जिन्होंने निज्जर और उसके सहयोगी अर्शदीप सिंह उर्फ ​​प्रभा के निर्देश पर पुजारी पर हमला किया था।

जुलाई 2020 में केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा निज्जर को ‘व्यक्तिगत आतंकवादी’ के रूप में नामित किया गया था। एनआईए ने कहा कि निज्जर भारत में आतंक फैलाने के लिए खालिस्तान समर्थक आतंकवादी मॉड्यूल की भर्ती, प्रशिक्षण, वित्तपोषण और संचालन में सक्रिय रूप से शामिल था। वह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए भड़काऊ और नफरत भरे भाषण देने में शामिल था। एनआईए ने एक अन्य मामले में निज्जर की पंजाब में उसके गांव में संपत्ति कुर्क की थी। खालिस्तान समर्थक संगठन खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा स्थित प्रमुख निज्जर के खिलाफ 10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया गया था।निज्जर पर पिछले साल सरे में 1985 के एयर इंडिया आतंकवादी बम विस्फोट मामले में बरी हुए व्यक्ति रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या का आरोप था।