राज्यपाल Purohit ने Dr. Rajeev Sood को बाबा फरीद यूनिवर्सिटी का Vice Chancellor किया नियुक्त

governor-purohit-by-dr-rajeev-sood-to-baba-fari

49
0

चंडीगढ़ : पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने प्रोफेसर राजीव सूद को बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज, फरीदकोट का वाइस चांसलर नियुक्त किया है। डॉ. सूद को उनके पदभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष की अवधि के लिए नियुक्त किया गया है।

डॉ सूद के पास मेडिकल प्रैक्टिस में 40 वर्षों का व्यापक अनुभव है और विभिन्न क्षमताओं में समृद्ध प्रशासनिक अनुभव है। उनके शिक्षण अनुभव में एमसीएच के बाद 26 वर्ष और प्रोफेसर के रूप में 12 वर्ष शामिल हैं। वह साढ़े पांच साल तक डीन पीजीआईएमईआर, दिल्ली और एक साल से अधिक समय तक एबीवीआईएमएस के संस्थापक डीन रहे हैं। वह 10 वर्षों के लिए उरो सलाहकार के रूप में संसद से जुड़े रहे हैं और 5 वर्षों तक भारत के राष्ट्रपति के उरो सलाहकार रहे हैं।

उनके पास 50 से अधिक शोध परियोजनाएं हैं और उन्होंने 1000 थीसिस और परियोजनाओं का पर्यवेक्षण किया है। उन्होंने 500 से अधिक कार्यशालाओं/प्रशिक्षण मॉड्यूलों का सफलतापूर्वक संचालन किया और कई राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय शोध पत्र प्रकाशित किए हैं। डॉ राजीव सूद ने मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज, दिल्ली से स्नातक किया और डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल और पीजीएमआईईआर-दिल्ली से एमएस पास किया और बाद में एम्स, नई दिल्ली से एमसीएच किया।