बालेश्वर हादसे के तीन दिनों बाद ट्रैक से गुजरी पहली यात्री ट्रेन, सुचारू हुई रेल सेवा

three-day-of-baleshwar-accident

53
0

Odisha Train Accident बालेश्वर में हुए रेल हादसे के 3 दिनों बाद अब सभी ट्रैक ठीक कर दिए गए हैं। दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त हुई अप और डाउन साइड की पटरियों के ठीक होने से अब वहां से ट्रेनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है।

भुवनेश्वर,Odisha Train Accident ओडिशा के बालेश्वर में हुए रेल हादसे के 3 दिनों बाद रेलवे ने तेजी से काम करते हुए सभी ट्रैक ठीक कर दिए हैं। दुर्घटना के कारण क्षतिग्रस्त हुई पटरियों को ठीक करने के बाद अब वहां से ट्रेनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। आज हादसे के बाद पहली यात्री ट्रेन उस रास्ते से निकली है।

बालेश्वर रेल हादसे के बाद ट्रेनों की आवाजाही दोबारा शुरू करने के लिए रेलवे के कर्मचारियों ने रात-दिन महनत कर बहनागा स्टेशन के पास दुर्घटनास्थल के ट्रैकों को पूरी तरह ठीक कर दिया। पहले अप और अब डाउन लाइन ट्रैक ठीक करने के बाद ओवरहेड इलेक्ट्रिक केबल को ठीक किया गया, जिससे ट्रेनों की आवाजाही शुरू हो पाई।

बीते दिन रेलवे ने तेजी से दुर्घटनास्थल पर ट्रैक को ठीक करने का काम किया। इसकी निगरानी के लिए खुद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव वहां मौजूद रहे। वैष्णव आधी रात कर वहीं रेल कर्मियों को निशानिर्देश देते रहे थे। ट्रैक की पूरी तरह से मरम्मत होने तक मंत्री रहे और पीएम मोदी को भी फोन पर इसका पूरा अपडेट देते रहे।

बालेश्वर में शुक्रवार को बहनागा स्टेशन के पास पहले से लेन में खड़ी मालगाड़ी से कोरोमंडल एक्सप्रेस टकरा जाने से 275 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में कोरोमंडल एक्सप्रेस की दो बोगियां सामने की पटरियों पर जा गिरी थी, जिससे यशवंतपुर-हावड़ा एक्सप्रेस टकरा गई थी।

मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बीते दिन ओडिशा रेल हादसे की जांच सीबीआई से करवाने का एलान किया है। इससे पहले उन्होंने बताया कि इस हादसे का मूल कारण इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग में बदलाव था।