Chandigarh: पूर्व एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल की मुश्किलें बढ़ी, ईडी ने आय से अधिक संपत्ति मामले में भेजा समन

72
0

Punjab आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पूर्व एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल को मोहाली में ईडी की स्पेशल कोर्ट ने समन जारी किया है। ईडी ने ग्रेवाल को समन जारी कर जांच में शामिल होने के लिए 28 जुलाई को पेश होने के निर्देश दिए हैं।

चंडीगढ़, : आय से अधिक संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय का सामना कर रहे पूर्व एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल को मोहाली में ईडी की स्पेशल कोर्ट ने समन जारी किया है। ईडी ने ग्रेवाल को समन जारी कर जांच में शामिल होने के लिए 28 जुलाई को पेश होने के निर्देश दिए हैं।

वर्ष 2015 में पटियाला विजिलेंस ने पूर्व एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। विजिलेंस को शक था कि 1999 से लेकर 2014 तक ग्रेवाल द्वारा बनाई गई संपत्ति उसकी आय से कहीं ज्यादा थी। इस मामले को बाद में ईडी ने अपने पास ट्रांसफर करवा लिया था।

 

आरोप था कि विजिलेंस की जांच में ग्रेवाल की साढ़े 8 करोड़ की संपत्ति सामने आई थी जो कि उसकी आय से कहीं ज्यादा थी। ईडी ने आरोप लगाया था कि ग्रेवाल के पैसे उसका करीबी शेरजंग सिंह व उसका बेटा प्रीतम सिंह इकट्ठे करते थे।

वहीं 2022 में ईडी ने पूर्व एसएसपी ग्रेवाल की प्रॉपर्टी भी अटैच की थी जो कि चार करोड़ के आसपास थी। इस मामले में अब ईडी ने सम्मन भेजकर पूर्व एसएसपी को जांच में शामिल होने के निर्देश दिए हैं।