पंजाब पहुंची CBI की टीम, इस थाने में कर रही जांच, जानें पूरा मामला

42
0

लुधियाना : केंद्रीय जांच एजेंसी (CBI) की टीम आज पंजाब पहुंच गई है और उनके द्वारा लुधियाना के दुगरी पुलिस थाने में जांच की जा रही है। यह जांच 7 साल पहले थाने में एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत मामले में की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई की टीम थाने के अंदर पूरे सीन को रीक्रिएट कर मामले की परतें खंगाल रही है। आपको बता दें कि 2017 में पुलिस ने दुगरी इलाके में रहने वाले एक जोड़े के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हिरासत में लिया था। कथित तौर पर प्रताड़ित किए जाने के बाद युवती ने हिरासत में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक लड़की के मंगेतर मुकुल गर्ग की शिकायत पर तत्कालीन एसएचओ दलबीर सिंह, महिला कांस्टेबल और एक अन्य कर्मचारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

इस मामले में मृतक के मंगेतर मुकल गर्ग ने लुधियाना पुलिस की कार्रवाई पर संदेह जताया और न्याय के लिए माननीय हाईकोर्ट से गुहार लगाई, जिसके बाद पूरी जांच सीबीआई को सौंप दी गई। मामले की गहराई से जांच करने के लिए शुक्रवार सुबह सीबीआई की टीम लुधियाना के पुलिस स्टेशन दुगरी पहुंची है। थाने के बाद पूरी टीम मुकल गर्ग के घर जाकर मामले की जांच करेगी।

ये है पूरा मामला :

4 अगस्त 2017 में थाना दुगरी की पुलिस ने मुकुल गर्ग और उसकी मंगेतर रमनदीप कौर को धोखाधड़ी के मामले में हिरासत में लिया था। 5 अगस्त को तड़के सुबह रसनदीप की थाने में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस ने बाद में बताया था कि कमरे में फंदा लगाकर रमनदीप ने आत्महत्या कर ली है। वर्ष 2018 में मुकुल ने जिला कोर्ट में याचिका दायर थी। 13 जून 2019 को तुरन्त एएसआई सुखदेव सिंह, कांस्टेबल राजविंदर कौर और कांस्टेबल अमनदीप कौर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।