‘नेकी कर जूते खा मैं खादे तूं वी खा…’, हैरान कर देने वाला है पूरा मामला

61
0

जालंधर : थाना मकसूदां के अंतर्गत गांव नूरपुर में महिला तस्कर का बेटा चोरीशुदा मोटरसाइकिल में हवा भरवा रहा था कि अचानक वहां से गुजर रहे मोटरसाइकिल के असल मालिक ने मोटरसाइकिल को पहचान लिया तथा मौके पर थाना मकसूदां की पुलिस को बुला लिया। सूत्र यह बताते हैं कि मोटरसाइकिल रामामंडी क्षेत्र से चोरी हुआ था। उल्लेखनीय है कि महिला तस्कर और उसके पति के खिलाफ विभिन्न थानों में कई मामले दर्ज हैं।

पुलिस ने चोरीशुदा मोटरसाइकिल कब्जे में ले लिया तथा बच्चे के माता-पिता तथा मोटरसाइकिल के असल मालिकों को गत देर रात थाने में बुला लिया तथा काफी गहमागहमी के चलते दोनों पार्टियों ने राजीनामा कर लिया और चोरीशुदा मोटरसाइकिल को थाने में रख दिया गया।

सूत्र बताते हैं कि राजीनामे में तय रकम का जुगाड़ करने के लिए महिला तस्कर तथा उसका पति नूरपुर के रहने वाले परमजीत सिंह उर्फ बंटी पुत्र गुरमेल सिंह निवासी भूत कालोनी से मोटरसाइकिल यह कह करके ले गए कि उनके बच्चे की तबीयत खराब है तथा उसके अस्पताल ले जाना है। राजीनामे की तय रकम जब महिला तस्कर तथा उसका पति इकट्ठा नहीं कर पाए तो उन्होंने बंटी का मोटरसाइकिल किसी फाइनांसर के पास गिरवी रख कर रकम ली और वहां से चले गए।

सुबह तक जब बंटी को मोटरसाइकिल नहीं मिला तो उसने महिला से मोटरसाइकिल मांगा तो परिवार आना-कानी करने लगा। जब उसे पता चला कि उसका मोटरसाइकिल तस्कर जोड़े ने गिरवी रख दिया है तो वह पछताने लगा तथा यह कहावत उसने महिला तस्कर जोड़े को बोली कि मेरी हालत तो यह है कि नेकी कर जूते खा, मैं खादे तूं वी खा।

फिलहाल इस संबंध थाना मकसूदां की पुलिस को शिकायत दी गई है तथा दोनों पार्टियों को सुबह 10 बजे थाने बुलाया गया है। सूत्रों मुताबिक नशा तस्कर महिला, उसका पति तथा बच्चा घर से गायब हैं। भूत कालोनी निवासियों ने कहा कि बंटी का मोटरसाइकिल सुबह नहीं मिला तो वे सारे इकट्ठे होकर देहात के एस.एस.पी. से मिलेंगे।