बड़ा हादसा : चाय बनाते समय फटा गैस सिलेंडर, उड़ी मकान की छत, बुजुर्ग महिला समेत…

Big accident while making tea

56
0

फरीदकोटः दिन निकलते ही फरीदकोट जिले के गांव कसम भट्टी में एक गरीब परिवार के साथ बड़ा हादसा हो गया, जिसमें उनके परिवार के दो सदस्य बुरी तरह घायल हो गए और घर के अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया और गरीब परिवार के कमरे की छत भी जलकर राख हो गई। सिलेंडर फटने के बाद हुए विस्फोट से परखच्चे उड़ गए। घायलों को मौके पर जैतो की एक समाज सेवी संस्था के सहयोग से इलाज के लिए सिविल अस्पताल जैतो में दाखिल करवाया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार फरीदकोट जिले के उपमंडल जैतो आदीन के गांव कसम भट्टी में स्कूल के पास बाबा राम नामक मजदूर का घर था, जो देर रात अपनी मां और अपने 16 वर्षीय भाई के साथ कमरे के अंदर सो रहा था। सुबह जब बाबा राम की बूढ़ी मां, जिनकी उम्र लगभग 85 वर्ष बताई जा रही है, चाय बनाने लगीं तो अचानक गैस रिसाव के कारण सिलेंडर में आग लग गई और वह फट गया, जिससे जोरदार विस्फोट हुआ, जिससे घर के अंदर रखा सारा कीमती सामान जलकर राख हो गया और कमरे की छत भी उड़ गई। इस धमाके में 55 वर्षीय बाबू राम और उनकी बूढ़ी मां गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें तुरंत जैतो की एक समाज सेवी संस्था के सहयोग से जैतो के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

बाबा राम और उनके बेटे ने बताया कि जब उनकी मां चाय बनाने लगीं तो सिलेंडर लीक होने से आग लग गई, जिससे यह हादसा हुआ। उन्होंने बताया कि वे दिहाड़ी मजदूरी करके अपने घर का भरण-पोषण करते हैं और बड़ी मुश्किल से उन्होंने अपने घर का फर्नीचर बनाया था जो इस विस्फोट के कारण पूरी तरह नष्ट हो गया। आसपास के लोगों ने भी सरकार से इस गरीब परिवार की आर्थिक मदद करने की अपील की हैं।