CM Mann के नेतृत्व में 35 हजार युवाओं ने श्री हरमंदिर साहिब में पंजाब को नशा मुक्त बनाने का लिया संकल्प

44
0

अमृतसर : पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में राज्य भर से हजारों युवाओं ने आज राज्य को पूरी तरह से नशा मुक्त बनाने के लिए श्री हरमंदिर साहिब में अरदास में भाग लिया।

अरदास के दौरान मुख्यमंत्री ने पीली पगड़ी, पटका और दुपट्टा पहने हजारों युवाओं के साथ राज्य से नशे के अभिशाप को खत्म करने के उद्देश्य से इस पवित्र मिशन को पूरा करने के लिए भगवान से शक्ति देने की प्रार्थना की। उन्होंने इस मिशन की सफलता के लिए प्रार्थना की, जिसमें राज्य को पूरी तरह से नशे से मुक्त बनाने और युवाओं की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाने की परिकल्पना की गई है। श्री हरमंदिर साहिब के परिसर में ग्रंथी सिंह बलजीत सिंह द्वारा अरदास की गई।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पवित्र श्री हरमंदिर साहिब युगों-युगों से मानवता के लिए हर नेक काम के लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है। उन्होंने कहा कि इस अरदास का एकमात्र उद्देश्य इस अनूठे मिशन की सफलता के लिए सर्वशक्तिमान का आशीर्वाद लेना है, जिसका उद्देश्य राज्य से नशे के अभिशाप को खत्म करना है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि इस अभियान में बड़ी संख्या में युवाओं की उपस्थिति दर्शाती है कि राज्य की युवा पीढ़ी इस नेक काम में राज्य सरकार का समर्थन करने के लिए तैयार है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नशे के खिलाफ यह अपनी तरह का पहला जन आंदोलन है जो इस बुराई की कमर तोड़ देगा। उन्होंने कहा कि इस ‘होप इनिशिएटिव’ के तहत प्रार्थना, प्रतिज्ञा, खेल की तीन गुना रणनीति के साथ नशा विरोधी मिशन शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि पहले अभियान के एक हिस्से के रूप में हजारों युवा नशा मुक्त पंजाब के लिए प्रार्थना करने के लिए अरदास में शामिल हुए हैं और हजारों अन्य लोग भी ऑनलाइन अरदास के माध्यम से इस अभियान में शामिल हुए हैं। भगवंत सिंह मान ने कहा कि वाहेगुरु के आशीर्वाद से पंजाब को पूरी तरह से नशा मुक्त राज्य बनाने के लिए अभियान शुरू किया गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पहली बार नशे के खिलाफ जमीनी स्तर से अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब लोगों के सक्रिय समर्थन और सहयोग से राज्य से इस खतरे को मिटा दिया जाएगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि एक तरफ नशा तस्करों को सलाखों के पीछे डालकर नशे की सप्लाई लाइन को खत्म किया जा रहा है और दूसरी तरफ नशा पीड़ितों के इलाज और पुनर्वास पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है।