10 हजार की रिश्वत लेते हुए थाना धर्मकोट का प्रभारी गिरफ्तार

Was taking a bribe of Rs 10 thousand

153
0

फिरोजपुर : विजिलेंस ब्यूरो फिरोजपुर ने धर्मकोट के थाना प्रभारी गुरविंदर सिंह भुल्लर को 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विजिलेंस सूत्रों के अनुसार आरोपी ने पहले दो किस्तों में 70 हजार रुपये लिए थे, तीसरी किस्त की राशि लेते समय थाना प्रभारी विजिलेंस ब्यूरो के जाल में फंस गया। हालांकि पकड़े गए आरोपित थाना प्रभारी गुरविंदर सिंह भुल्लर का कहना है कि जो राशि उनकी मेज से पकड़ी गई है, उसे उन्होंने छुआ तक नहीं है।

एसएसपी विजिलेंस फिरोजपुर गुरमीत सिंह ने बताया कि चीफ डायरेक्टर विजिलेंस ब्यूरो पंजाब वरिंदर कुमार के निर्देश पर डीएसपी विजिलेंस फिरोजपुर रेंज राज कुमार शर्मा और इंस्पेक्टर मोहित धवन के नेतृत्व में विजिलेंस टीम ने सरकारी गवाह एसडीओ सुधीर कुमार और एसडीओ गुरप्रीत सिंह सोढ़ी दोनों को साथ लेकर आरोपित थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया है।

पूरी टीम की मौजूदगी में पुलिस स्टेशन में थाना प्रभारी के कार्यालय से 10,000 रुपये की वसूली गई राशि भी विजिलेंस ने बरामद कर ली है। एसएसपी विजिलेंस ने बताया कि सुखविंदर सिंह निवासी गांव नूरपुर हकीमा ने शिकायत दी थी कि कुछ समय पहले उसका ट्रक चोरी हो गया था। उस समय आरोपी कोट इसे खां थाने में एसएचओ था। सीसीटीवी कैमरे की मदद से पुलिस को चोरों का सुराग मिल गया था। शिकायतकर्ता के मुताबिक, एसएचओ उनसे कह रहा था कि चोरी हुआ ट्रक गुजरात से बरामद करना है तो इसकी कीमत एक लाख रुपये होगी।

विजिलेंस के मुताबिक सौदा 80 हजार रुपये में तय हुआ। थाना प्रभारी ने पहली किस्त के रूप में 50 हजार रुपये लिए थे। इसी बीच आरोपी थाना प्रभारी का तबादला इसी पद पर धर्मकोट हो गया तो शिकायतकर्ता ने दोबारा संपर्क किया और 20 हजार रुपये की दूसरी किस्त ले ली। इसके बाद शिकायतकर्ता ने 10 हजार रुपये की तीसरी किस्त देने से पहले विजिलेंस ब्यूरो से शिकायत कर दी। प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ने वीरवार को पूरा जाल बिछाया और आरोपित थाना प्रभारी को गिरफ्तार कर लिया।