DC Ashika Jain ने ट्रैफिक सिग्नल फ्री एयरपोर्ट रोड के प्रस्ताव पर मांगी तकनीकी रिपोर्ट

dc-ashika-jain-new-traffic-signal-free-a

68
0

एसएएस नगर: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान द्वारा ‘सरकार-उद्योग की बैठक’ के दौरान मोहाली के उद्योगपतियों के प्रति व्यक्त की गई प्रतिबद्धताओं की श्रृंखला को आगे बढ़ाते हुए, निवेशकों और मौजूदा उद्योगों के लिए मोहाली को और अधिक यातायात अनुकूल बनाया जाएगा। इसके लिए डीसी आशिका जैन ने ‘ट्रैफिक सिग्नल फ्री एयरपोर्ट रोड’ के प्रस्ताव पर गमाडा और राज्य ट्रैफिक सलाहकार नवदीप असीजा से तकनीकी रिपोर्ट मांगी है।

एयरपोर्ट रोड को सिग्नल फ्री करने का यह प्रस्ताव चीमा बॉयलर्स के प्रतिनिधि ने एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते जिला प्रशासन के समक्ष प्रस्तुत किया था। मोहाली में यातायात को सुव्यवस्थित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों का खुलासा करते हुए उन्होंने कहा कि नए राउंडअबाउट और साइकिल ट्रैक शुरू किए जा रहे हैं क्योंकि गमाडा पहले से ही इस पर काम कर रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान यातायात स्थिति के अनुसार, प्रशासन और गमाडा एयरपोर्ट रोड को भीड़भाड़ से मुक्त बनाने के साथ-साथ साइकिल चालकों और पैदल यात्रियों के लिए समर्पित ट्रैक बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि गमाडा अधिकारियों और राज्य यातायात सलाहकार नवदीप असीजा से चीमा बॉयलर्स के प्रतिनिधि द्वारा एयरपोर्ट रोड को सिग्नल-मुक्त बनाने के विचार की व्यवहार्यता की जांच करने का अनुरोध किया गया है। उपायुक्त ने कहा कि इन दिनों एयरपोर्ट रोड पर भारी यातायात है, जिसके कारण यातायात का सुचारू संचालन बाधित है।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि चूंकि मोहाली विभिन्न क्षेत्रों में निवेश के लिए सबसे पसंदीदा जिला है, इसलिए हम नए निवेशकों और मौजूदा उद्योगों को सुविधा देने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोहाली में यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए इस संबंध में बहुमूल्य सुझावों का हमेशा स्वागत किया जाएगा।