कपूरथला में संदिग्ध हालातों में युवक की मौत, नशे की ओवरडोज के कारण मौत होने का संदेह

suspicious-case-in-kapurthala

100
0

कपूरथला  : कपूरथला के थाना सुल्तानपुर लोधी के अधीन पड़ते गांव मोठांवाल के समीप मोटर पर कुछ युवकों के साथ कथित तौर पर नशा करते समय ओवरडोज से एक युवक की मौत हो गई। हालांकि परिवार ने ओवरडोज के आरोपों को नकारा है, उन्होंने कहा कि उनके लड़के का कत्ल हुआ है।

बताया जा रहा है कि उक्त युवक को एक दिन पहले उसका दोस्त उसी के मोटरसाइकिल पर अपने साथ ले गया था। देर रात तक वह वापिस घर नहीं लौटा। परिजनों ने उसकी काफी तलाश की। मगर कोई सुराग नहीं मिला। अगले दिन दोस्तों की मोटर से उसका मोटरसाइकिल व युवक बेहोशी की हालत में मिला। उसके पास एक सिरिंज भी पड़ी हुई थी। परिजन उसे तुरंत कपूरथला के एक प्राइवेट अस्पताल ले आए। जहां पर ड्यूटी डाक्टर ने उसके बेटे को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतक युवक की माता के बयानों पर दो भाईयों समेत 3 लोगों के खिलाफ धारा 304 व 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है।

मृतक की मां सुखविंदर कौर निवासी गांव कड़ाल कलां ने पुलिस को दर्ज बयान में बताया कि 21 जुलाई को शाम करीब साढ़े 7 बजे सरवण सिंह निवासी गांव कड़ाल कलां उसके लड़के जगजीत सिंह को घर से बुला कर उनके मोटरसाइकिल पर ले गया था। जब उसका बेटा देर रात तक वापिस घर नहीं लौटा तो उन्होंने आसपास बेटे की तलाश की। मगर कहीं भी उसका कोई सुराग नहीं मिला। जब अगले दिन वह सुबह गांव मोठांवाल की तरफ जा रहे थे तो रास्ते में इंद्रजीत सिंह उर्फ भिंदा व उसका भाई निर्मलजीत सिंह उर्फ बिल्ला निवासी गांव नानो मल्लियां अपनी मोटर की तरफ से पैदल आ रहे थे। जोकि काफी घबराए हुए थे। वह दोनों भाई उनसे आंखे बचा कर निकल गए। जब उन्होंने मोटर पर जाकर देखा तो उसके बेटे का मोटरसाइकिल मोटर पर पड़ा था और बेटा भी वहीं पर बेहोशी की हालत में था। उसके पास एक सिरिंज पड़ी हुई थी। उसे तुरंत ईलाज के लिए कपूरथला के प्राइवेट अस्पताल लाया गया। जहां पर ड्यूटी डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इससे पहले भी कई बार सरवण सिंह, इंद्रजीत सिंह उर्फ भिंदा व निर्मलजीत सिंह उर्फ बिल्ला उसके बेटे को ले जाते थे। उसे यकीन है कि उक्त तीनों के साथ उसके बेटे के साथ कुछ गलत किया है और उसे मौत के घाट उतारा है। पुलिस ने मृतक युवक की माता के ब्यानों के आधार पर दो भाईयों समेत तीन युवकों के खिलाफ धारा 304, 34 आईपीसी के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल अभी किसी भी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मृतक की मां ने कहा कि क्षेत्र में धड़ल्ले से नशा बिक रहा है सरकार एवं प्रशासन बिल्कुल इसकी रोकथाम को लेकर नाकामयाब साबित हुए हैं आए दिन माओं के बेटे मर रहे हैं पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही।