महिला ने दिखाई बहादुरी, घायल होने के बावजूद चेन स्नेचर से भिड़ी

woman-showed-bravery-gha

54
0

जीरकपुर : पंजाब में लूटपाट की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही। दिन-ब-दिन लूट और स्नैचिंग की खबरे सामने आती रहती है। वहीं एक खबर जीरकपुर से देखने को मिली, जहां स्नेचरों ने एक महिला की चेन खींच ली। यह घटना रात पौने 8 बजे की है जब शिवानी दहिया एक्टिवा पर जा रही थीं। उसके साथ 4 साल का बेटा देवेन भी था। तभी अचानक दो बाइक सवार पीछे से आए और शिवानी के गले की सोने की चेन झपटकर फरार हो गए। आसपास कोई नहीं था तो बिना डरे शिवानी खुद ही स्नैचरों का पीछा करने लगीं। करीब आधे किलोमीटर दूर जाकर ट्रैफिक में आरोपी रुके तो शिवानी ने बाइक के पीछे बैठे स्नैचर की कमीज पकड़ ली। आरोपी ने कई बार छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपनी शर्ट छुड़वा नहीं पाया। इतने में बाइक सवार ने झटके से रेस दे दी, जिससे शिवानी की एक्टिवा अनियंत्रित हो गई। शिवानी जमीन पर नीचे गिर गई, लेकिन हाथ में तब भी आरोपी की कमीज थी।

आरोपी युवक करीब 20 मीटर तक महिला को सड़क पर घसीटते हुए ले गए। महिला के घुटने छिल गए, चेहरे पर चोट लगी, लेकिन शिवानी ने आरोपी को छोड़ा नहीं। इससे दोनों आरोपी बाइक के साथ नीचे गिर गए। बाइक चलाने वाला आरोपी तो फरार हो गया, लेकिन दूसरे स्नैचर को महिला ने दबोच लिया। आरोपी ने लातें भी मारी, लेकिन वह छूट नहीं पाया। गुजर रहे लोग भी आ गए और आरोपी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया।

महिला के पति विकास ने बताया कि वह बॉक्सिंग कोच है। पत्नी ने बहुत बहादुरी दिखाई है। चोट लगने के बाद पत्नी और बेटे को ढकौली के सरकारी अस्पताल लेकर गया, लेकिन वहां इलाज ही नहीं मिला। इसके बाद प्राइवेट अस्पताल जाना पड़ा। फ़िलहाल बेटे की हालत ठीक है, जबकि शिवानी को ठीक होने में कुछ दिन लगेंगे। उसके पैर की हड्डी भी टूट गई है।