धार गौरा में सड़क बड़े वाहनों के लिए 9 दिन से बाधित, बागवानों को आर्थिक तौर पर हो रहा नुकसान : अध्यक्ष बृजलाल

dhar-gaura-in-road-big-wow

125
0

रामपुर बुशहर  : बीते दिनों हुई भारी बरसात से रामपुर व आसपास के क्षेत्र में सड़कें बाधित पड़ी हुई हैं। ऐसे में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। वहीं एक और लोक निर्माण विभाग सड़कों को बहाल करने का कार्य तो कर रहा है, लेकिन वह पूरी तरह से सफल नहीं हो पा रहा हैं। ऐसे में विभिन्न स्थानों पर बड़े वाहन अभी नहीं निकल पा रहे हैं, जिससे बागवानों को भी भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं।

जानकारी देते हुए बुशहर किसान बागवान विकास मंच के अध्यक्ष बृजलाल ने बताया कि रामपुर के अंतर्गत आने वाली धार गौरा पंचायत में धार गौरा नामक स्थान पर बीते 9 दिनों से सड़क बड़े वाहनों के लिए बहाल नहीं हो पा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में सेब का सीजन जोरों पर चल रहा हैं। ऐसे में बागवान अपना सेब छोटे वाहनों के माध्यम से धार गौरा नामक स्थान पर पहुंच रहे हैं, जहां से उन्हें छोटी गाड़ियों से बड़ी गाड़ियों में फिर से सेब की पेटियां लोड करनी पड़ रही हैं।

ऐसे में बागवानों को भारी परेशानी तो हो ही रही है, इसके साथ आर्थिक तौर पर भी नुकसान हो रहा हैं, जिसको लेकर उन्होंने सरकार व लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह से मांग की है कि इस मार्ग को जल्द से जल्द बड़े वाहनों के लिए बहाल किया जाएं, ताकि इस मार्ग पर बड़े वाहनों की आवाजाही हो सके और बागवानों को भी परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में एक ही जेसीबी से काम चलाया जा रहा है, जो काम 1 दिन में क्षेत्र में होना है। उस काम को कई दिनों तक लटकाया जा रहा हैं। यदि सरकार व विभाग सड़कों को बहाल करना चाहे तो वह 1 दिन में भी सड़के काफी बहाल हो सकती हैं, लेकिन क्षेत्र में एक ही मशीन लगी हुई हैं। ऐसे में सड़कों को बहाल करना जल्द से जल्द नामुमकिन हैं। ऐसे में कई दिनों का इंतजार बागवानों व किसानों को सड़कों को खुलने का करना पड़ रहा हैं।