सीएम के PA पर उनसे मारपीट का अरोप; FIR दर्ज होने के बाद स्वाति मालीवाल का देर रात AIIMS में हुआ मेडिकल

12
0

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल उनके द्वारा दर्ज कराई गई औपचारिक शिकायत के आधार पर पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद गुरुवार देर रात अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), दिल्ली पहुंचीं। सूत्रों ने बताया कि आप सांसद का एम्स में मेडिकल चेकअप हुआ है। दिल्ली पुलिस ने कथित हमले के संबंध में गुरुवार शाम को दिल्ली के सीएम के निजी सहायक बिभव कुमार को नामित करते हुए एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

सिविल लाइंस पुलिस ने आईपीसी की अन्य धाराओं के अलावा धारा 354, 506, 509 और 323 के तहत मामला दर्ज किया है, जिसमें किसी महिला पर उसकी लज्जा भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल प्रयोग, आपराधिक धमकी, शब्द संकेत या इरादे के कृत्य शामिल हैं। मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पीए बिभव कुमार ने उन्हें “थप्पड़ मारा, पेट पर मारा और लात मारी”। सूत्रों ने दावा किया कि पुलिस को अपना बयान देते समय स्वाति मालीवाल भावुक हो गईं और मामले में सख्त कार्रवाई की मांग की।

मामले पर राजनीति न हो…
दिल्ली पुलिस से शिकायत करने के बाद स्वाति मालीवाल ने एक्स पर एक पोस्ट कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से इस घटना का राजनीतिकरण न करने का अनुरोध किया। घटना को बेहद खराब बताते हुए मालीवाल ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में पुलिस को अपना बयान दिया है।

मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी
“मेरे साथ जो हुआ वह बहुत बुरा था। मैंने अपने साथ हुई घटना पर पुलिस को अपना बयान दे दिया है। मुझे उम्मीद है कि उचित कार्रवाई की जाएगी। पिछले कुछ दिन मेरे लिए बहुत कठिन रहे हैं। मैं प्रार्थना करने वालों को धन्यवाद देता हूं।” पूर्व डीसीडब्ल्यू प्रमुख ने औपचारिक शिकायत दर्ज कराने के बाद गुरुवार को एक पोस्ट में कहा, “मेरे लिए। जिन लोगों ने यह कहते हुए चरित्र हनन करने की कोशिश की कि वह दूसरी पार्टी के निर्देश पर ऐसा कर रही है, भगवान उन्हें भी खुश रखे।”