नगर निगम में हड़ताल जारी, कामकाज रहेगा ठप, डीसी दफ्तर के मुलाजिम काम पर लौटे

48
0

Jalandhar News: नगर निगम जालंधर में आज भी हड़ताल जारी है। डीसी दफ्तर के मुलाजिम ने अपनी हड़ताल तो वापस ले ली है, लेकिन नगर निगम के मुलाजिम हड़ताल पर अड़े हैं। नगर निगम के मुलाजिम प्रापर्टी टैक्स की थर्ड पार्टी आडिट करवाने से नाराज हैं।

नगर निगम जालंधर में सीए के थर्ड पार्टी ऑडिट के विरोध में म्यूनिसिपल इम्लाइज यूनियन के मुलाजिमाें का धरना जारी है और सोमवार को निगम में काउंटर पर काेई काम नहीं हाेगा। वहीं, निगम के आठ जोन में भी मुलाजिम कोई काम नहीं करेंगे। सोमवार काे निगम में काउंटर पर पानी के बिल, प्राॅपर्टी टैक्स, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र आदि का काम भी बंद रहेगा।

आपको बता दें कि नगर निगम में कमिश्नर ने प्राॅपर्टी टैक्स का थर्ड पार्टी ऑडिट के आदेश दिए हैं और सीए के ऑडिट काे टेंडर भी खुल चुका है। इस टेंडर काे निरस्त करने की मांग काे लेकर निगम में मुलाजिमाें ने अनिश्चितकालीन कलम छाेड़ हड़ताल शुरू की है। ऐसे में मुलाजिमों का कहना है कि जब तक ऑडिट का टेंडर कैंसिल नहीं हाेगा ताे हड़ताल जारी रहेगी।

नगर निगम मुलाजिमों की हड़ताल के कारण प्राॅपर्टी टैक्स ब्रांच, ओएंडएम ब्रांच, हेल्थ ब्रांच, बीएंडआर आदि ब्रांच में काेई काम नहीं हाेगा। इस संबंध में चेयरमैन सिकंदर गिल ने कहा कि सोमवार काे जाेनल कार्यालय में काम बंद रहेगा। सुबह में निगम में ऑडिट के विराेध में धरना शुरू किया जाएगा।