बारिश के कारण पंजाब, दिल्ली और हरियाणा के स्कूल बंद, जाने कब खुलेंगे स्कूल

100
0

Holiday in School: लगातार तेज बारिश और बाढ़ की स्थिति बनने के बाद पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और यूपी समेत कई राज्यों की सरकारों ने स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया है। भारी बारिश के कारण दिल्ली के साथ-साथ गुरुग्राम, नोएडा और गजियाबाद में स्कूलों की छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।

दिल्ली, नोएडा और गुरुग्राम में सिर्फ सोमवार की ही छुट्टी का एलान किया गया है। वहीं, गाजियाबाद में 10 जुलाई से 15 जुलाई तक की छुट्टी का एलान किया गया है। उधर, पंजाब सरकार ने तीन जिलों में स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। ये वे जिले हैं, जहां बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है।

पंजाब में खराब मौसम से मची तबाही के बीच पंजाब सरकार ने कई जिलों में स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। वहीं अब खबर आ रही है कि पंजाब सरकार ने बाढ़ के चलते मोहाली में भी स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इससे पहले नवांशहर व रोपड़ में स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी हुए थे।

आपको बता दें कि पंजाब में पिछले 2-3 दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है, जिसके चलते कई इलाकों में तो स्थिति बेकाबू हो गई है। बाढ़ग्रस्त इलाकों पर पंजाब सरकार पूरी तरह से नजर बनाकर चल रही है, वहीं कुछ एक जिले में बाढ़ से निपटने के लिए आर्मी को बुलाया गया है।

बारिश को लेकर हो रही परेशानी को देखते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को राजधानी के सभी स्कूलों की छुट्टी का एलान किया है। इसके साथ गुरुग्राम और गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने भी स्कूलों का अवकाश घोषित कर दिया है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा, ”दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है।”

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी ने भी भारी बारिश की चेतावनी को देखते हुए 10 जुलाई को 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए हैं। इसके साथ ही गुरुग्राम जिला प्रशासन ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि सभी सरकारी और निजी स्कूल को बंद रहने के निर्देश दिया है।