राजेश बाघा ने पंजाब को बाढ़ आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 218.40 करोड़ रुपये की आपातकालीन सहायता राशि जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी का किया धन्यवाद।

54
0

जालंधर, 13 जुलाई ( ): भारतीय जनता पार्टी पंजाब के प्रदेश महासचिव राजेश बाघा ने प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा बाढ़ प्रभावित पंजाब में उत्पन्न प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए मौजूदा दिशानिर्देशों में ढील देते हुए तत्काल फंड जारी करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने आज देश के 22 राज्यों को भारी बारिश और संबंधित प्राकृतिक आपदाओं के मद्देनजर मौजूदा दिशानिर्देशों में ढील देते हुए तत्काल धन उपलब्ध कराने के लिए राज्यों को फंड जारी किया है, जिसमें पंजाब को इस उद्देश्य के लिए 218.40 करोड़ रुपये मिले हैं।

राजेश बाघा ने जारी अपने ब्यान में कहा कि पंजाब में बाढ़ से बदतर हुए हालातों के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान व उनकी सरकार की लापरवाही जिम्मेवार है और ऊपर से पिछले कई दिनों से पूरे उत्तर भारत सहित पंजाब में हो रही भारी बारिश ने इस प्राकृतिक आपदा को और ज्यादा बढ़ा दिया है। भगवंत मान सरकार की घोर लापरवाही और निकम्मेपन के चलते पंजाब की जनता को जानमाल का नुकसान भुगतना पड़ा है।

राजेश बाघा ने कहा कि मौसम विभाग पहले से पंजाब में भारी बारिश का कभी ऑरेंज, कभी येलो तो आखिर में रेड अलर्ट तक जारी किया था, लेकिन मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और आंखें मूंदे रखी। अलर्ट के बावजूद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस आपदा से निपटने के लिए ना तो कोई अग्रिम प्रबंध किए और ना ही कोई बैठक तक बुलाई। सरकार में मुख्य सचिव ने भी तब उच्चस्तरीय बैठक बुलाई जब पंजाब पानी में डूब चुका था।

राजेश बाघा ने पंजाब सरकार से मांग की कि वह ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों में नागरिकों को राहत सुनिश्चित करने में किसी भी तरह की ढिलाई ना करे और संकटग्रस्त लोगों तक पहुंचे।