सिख नरसंहार के आरोपी कमल नाथ को क्लीन चिट देकर राजा वारिंग ने किया गंभीर अपराध : सुखदेव सिंह ढींडसा

66
0

चंडीगढ़: 1984 के सिख नरसंहार के मुख्य आरोपी कमल नाथ को निर्दोष बताने वाले पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष राजा वारिंग पर कटाक्ष करते हुए शिरोमणि अकाली दल  के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री एस. सुखदेव सिंह ढींढसा ने कहा कि राजा वारिंग की अंतरात्मा वह पूरी तरह मर चुकी हैं जो अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए सिखों के हत्यारों को क्लीन चिट दे रही हैं।” उन्होंने आगे कहा कि 1984 में सिखों पर हमला करने वाले हत्यारों की भीड़ का नेतृत्व खुद कमलनाथ कर रहे थे। जिसके कई प्रत्यक्षदर्शी भी मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि राजा वारिंग ने कमलनाथ को क्लीन चिट देकर गंभीर अपराध किया है जिसके लिए उन्हें सिख समुदाय से माफी मांगनी चाहिए. एस ढींडसा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से ही हत्यारों को अपना अपराध स्वीकार करने की बजाय बचाती रही है और राजा वारिंग ने सिखों के हत्यारे कमल नाथ का बचाव करके एक बार फिर साबित कर दिया है कि कांग्रेस पार्टी अपने चहेते कमल नाथ को कभी भी ऐसा नहीं होने देगी। अन्य। यहां तक ​​कि सिखों को नरसंहार के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया जाएगा। इसके विपरीत, वे सिखों के घावों पर नमक छिड़कने के लिए उन्हें संवैधानिक और राजनीतिक पद देते रहेंगे। इसका पता नहीं चला है और दूसरी ओर के हत्यारे सिख खुलेआम घूम रहे हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि मोदी सरकार ने सिख नरसंहार मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है, लेकिन अभी भी इसमें बहुत कुछ किया जाना बाकी है. उन्होंने आगे कहा कि 1984 में दिल्ली में 10 हजार से ज्यादा सिखों की हत्या कर दी गई थी. एस ढींडसा ने सवाल किया कि अगर वे सिखों की हत्या के दोषी नहीं हैं तो फिर हत्यारे कौन हैं?

ढींडसा ने कहा कि प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद दिल्ली समेत 14 राज्यों में सिखों के गले में टायर जलाए गए और बेटियों-बहनों पर अत्याचार किया गया. उन्होंने कहा कि जिन परिवारों ने अपनी आंखों के सामने अपने परिवार को जलते हुए देखा, वे ऐसे हत्यारों को खुलेआम घूमते कैसे देख सकते हैं?

कांग्रेस पार्टी शुरू से ही सिख नरसंहार के अपराधियों पर कार्रवाई करने के बजाय उन्हें बचाती रही है। जिसे सिख समाज कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।