Punjab: दिवाली के चलते राज्‍य में चलाया गया विशेष अभियान, पुलिस ने किया हवाई अड्डों का बाहरी सुरक्षा घेरा मजबूत

39
0

Punjab News पंजाब पुलिस ने दिवाली के चलते राज्‍य में विशेष सुरक्षा अभियान चलाया है। राज्य के सभी जिलों में विशेष नाके दूसरे राज्यों के साथ लगती सीमाओं पर बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इसे लेकर सभी जिलों के एसएसपी सीपी को निर्देश दिए गए है। हवाई अड्डों की बाहरी सुरक्षा मजबूत कर दी गई है।

चंडीगढ़। पंजाब पुलिस की ओर से दीवाली के चलते राज्य में विशेष सुरक्षा अभियान चलाया जाएगा। राज्य के सभी जिलों में विशेष नाके, दूसरे राज्यों के साथ लगती सीमाओं पर बाहर से आने वाले वाहनों की चेकिंग की जाएगी। इसे लेकर सभी जिलों के एसएसपी, सीपी को निर्देश दिए गए है। 

फेस्टिवल सीजन के दौरान लोगों को जाम व अन्य दिक्कतों का न सामना करना पड़े इस लेकर पुलिस कर्मचारियों को सड़कों पर तैनात रहने के लिए कहा गया है। जानकारी के मुताबिक आतंकी गुरपतवंत पन्नू की ओर से एयर इंडिया के विमानों को टारगेट करने की धमकी के बाद राज्य में स्थित सभी हवाई अड्डों की बाहरी सुरक्षा मजबूत कर दी है।

एयर इंडिया के विमान बने टारगेट

ध्यान रहे कि प्रतिबंधित संगठन सिख फार जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू की ओर से वीडियो जारी कर कहा गया था कि 19 नवंबर को एयर इंडिया के विमानों को टारगेट किया जाएगा। विमानों की उड़ने अनुमति नहीं दी जाएगी। इस के अलावा पन्नू ने 19 नवंबर को दिल्ली में इंदिरा गांधी हवाई अड्डे को बंद करने की धमकी दी है। 19 नवंबर को क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल भी है। जिस को लेकर पुलिस की ओर से सतर्कता बरती जा रही है।

आतंकी पन्नू ने दी धमकी

आतंकी पन्नू इसके पहले भी कई अलग अलग वीडियो जारी करके आतंकी घटनाओं को अंजाम देने की धमकी दे चुका है। पंजाब पुलिस की जांच में यह बात सामने आ चुकी है कि पन्नू गरीब परिवारों के के बच्चों को टारगेट कर अमेरिका बुलाने का लालच देकर खालिस्तानी नारे लिखवाता था। पुलिस की ओर से जांच में आंतकी गैंगस्टर गठजोड़ का भी खुलासा हो चुका है।