Punjab: राजा वड़िंग व सुखजिंदर रंधावा को मकान खाली करने का नोटिस जारी

45
0

पंजाब डेस्क : पंजाब कांग्रेस प्रधान अमरिंदर राजा वड़िंग व सुखजिंदर सिंह रंधावा को लेकर अहम खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि राजा वड़िंग व रंधावा को सरकारी मकान खाली करने के आदेश जारी हुए हैं। राजा वड़िंग लुधियाना से वह सुखजिंदर रंधावा गुरदासपुर से सांसद चुने गए हैं। इससे पहले राजा वड़िंग गिद्दड़बाहा से विधायक थे व रंधावा डेरा बाबा नानक से विधायक थे जिन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। दोनों को विधायक के तौर पर मिले सरकारी मकान खाली करने  आदेश जारी हुए हैं।

नियमों के मुताबिक दोनों सांसदों को 20 जून को यानी कि 15 दिन के अंदर-अंदर मकान खाली करने के आदेश जारी किए गए थे। तय समय के बाद कुछ समय के लिए मकान में रह सकते लेकिन उन्हें इसका किराया देना होगा। राजा वड़िंग व सुखजिंदर रंधावा द्वारा विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद उन्हें मकान खाली करने का नोटिस जारी हुआ। विधानसभा की तरफ से वड़िंग को मकान खाली करने के लिए पत्र भेजा गया।

PunjabKesari

आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक विधानसभा सदस्य को फ्लैट, मकान, नौकर, गैराज व क्वार्टर अलॉट होता है और जब वह अपने पद नहीं रहता तो उसे इस्तीफा देने के 15 दिनों के भीतर खाली करना होता है। अगर वह 15 दिनों के अंदर खाली नहीं करता तो उससे किराया वसूला जाता है।  उसके बाद भी कोई मकान खाली नहीं करता है तो उससे 160 गुणा किराया लिया जाता है। यह सब कुछ मकान खाली करने के आदेशों में लिखा है।