पंजाब: अब सरकार लेगी उद्योगपति से सुझाव ईमेल या व्हाट्स ऐप पर, उस पर बनेगी भविष्य की नीतियां, जारी किये नंबर मान सरकार ने

125
0

PUNJAB(NEWSSIXER24) मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों के सुझाव राज्य सरकार को पंजाब में उद्योग को उत्साहित करने के लिए नीतियां बनाने में मदद करेंगे। राज्य सरकार पंजाब को औद्योगिक विकास में अग्रणी राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध है।
पंजाब में उद्योगों को बढ़ावा देने और उद्योपतियों की राय जानने के लिए सरकार ने नई पहल की है। अब सरकार व्हाट्सएप और ईमेल आईडी से भी उद्योगपतियों की राय, दिक्कतों व सुझावों को सुनेगी। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी जारी है। व्हाट्सएप के लिए 8194891948 नंबर पर संपर्क करना होगा, जबकि मेल punjabconsultation@gmail.com भेजी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उद्योगपतियों के सुझाव राज्य सरकार को पंजाब में उद्योग को उत्साहित करने के लिए नीतियां बनाने में मदद करेंगे। राज्य सरकार पंजाब को औद्योगिक विकास में अग्रणी राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध है। सीएम ने बताया कि पूरे भारत में पंजाब की ही एक ऐसी सरकार है जहां पर सभी संबंधित क्षेत्र के सभी लोगों की सलाह से नीतियां बनाईं जाती हैं। राज्य सरकार ने मुफ्त बिजली, आम आदमी क्लीनिक और नहरी पानी की स्कीमों को लागू करने के लिए लोगों से पहले राय ली थी। नतीजा सबके सामने है, क्योंकि लगभग 90 प्रतिशत लोगों को जीरो बिल आ रहे हैं। लगभग 35 लाख लोग आम आदमी क्लीनिकों में मुफ्त इलाज का लाभ ले चुके हैं और 40 साल बाद नहरी पानी टेलों पर पड़ते गांवों में पहुंचा है।

मान ने कहा कि राज्य को तेज आर्थिक विकास की राह पर डालने के लिए राज्य सरकार ने पंजाब में उद्योग को बढ़ावा देने का फैसला किया है। पंजाब को औद्योगिक विकास के केंद्र के तौर पर उभारने के लिए कदम उठाए गए हैं। इससे सूबे के नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार के मौके मिल सकें। सूबे में उद्योगों के नए प्रोजेक्ट लगाने के साथ-साथ राज्य सरकार मौजूदा औद्योगिक इकाइयों को उद्योग अनुकूल माहौल भी मुहैया करेगी जिससे वह राज्य में अपने कामकाज का विस्तार कर सकें।