पुलिस ने घुटने से दबाई काले शख्स की दर्दन, दम घुटने से मौत, मरने से पहले करता रहा मिन्नतें-I can’t breathe

44
0

इंटरनेशनल डेस्क:  अमेरिका के ओहियो में पुलिसकर्मियों द्वारा एक काले व्यक्ति को जमीन पर गिराकर काबू करने की कोशिश की जिससे उसकी दम घुटने से मौत हो गई। मरने वाले एक काले व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने नीचे गिरा दिया क्योंकि उसने उनसे कहा था ‘मैं सांस नहीं ले सकता’, जिससे 2020 में जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या की यादें ताजा हो गईं।

ओहियो पुलिस विभाग ने बॉडी-कैमरा फुटेज जारी किया, जिसमें पुलिस को एक व्यक्ति को हिरासत में लेते हुए दिखाया गया है, जिसकी पहचान 53 वर्षीय फ्रैंक टायसन के रूप में हुई है, जिस पर 18 अप्रैल को एक कार दुर्घटना के दृश्य को छोड़ने का संदेह था।

36 मिनट के वीडियो में गश्ती अधिकारी को एक कार के पास आते हुए दिखाया गया है जो एक बिजली के खंभे से टकरा गई थी। एक दर्शक का कहना है कि वाहन का चालक पास के एक सराय में भाग गया था।

पेट्रोलिंग ऑफिसर को एक प्रत्यक्षदर्शी बताता है कि कार ड्राइवर पास स्थित सराय में छिपा है। इसके बाद पुलिसकर्मी सराय में प्रवेश करते हैं, जहां वे फ्रैंक टायसन को बार में खड़ा पाते हैं। जैसे ही एक पुलिसकर्मी टायसन का हाथ पकड़ने की कोशिश करता है, वह चिल्लाने लगता है, ‘वे मुझे मारने की कोशिश कर रहे हैं, शेरिफ को बुलाओ।’ इसके बाद अधिकारियों ने टायसन को जमीन पर गिरा दिया और उसे हथकड़ी लगा दी। एक पुलिसकर्मी उसकी पीठ पर उसकी गर्दन के पास घुटना रखे हुए दिखाई दे रहा है।