भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर 14 जून यानी कल होगा हरियाणा बंद

india-land-save-struggle-group

49
0

NewsSixer24 Desk :14 जून यानी कल संपूर्ण हरियाणा बंद रहने वाला है। भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के आह्वान पर हरियाणा बंद का ऐलान किया गया है। दरअसल कल केएमपी एक्सप्रेस वे पर स्थित मांडोठी टोल प्लाजा पर हुई जनता संसद में यह फैसला किसानों और खाप पंचायत प्रतिनिधियों के आह्वान पर लिया गया था। जिसके तहत कल सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक रेल और सड़क मार्ग को बंद करने का ऐलान किया गया है।

भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश दलाल ने बहादुरगढ़ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि इस बंद को सफल बनाने के लिए स्थानीय किसान संगठन और खाप पंचायत प्रतिनिधि लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि बंद के दौरान फायर ब्रिगेड, पुलिस, एंबुलेंस, बारात बुजुर्ग और बच्चों के लिए छूट होगी और इनके अलावा किसी को भी छूट नहीं मिलेगी। जमीन अधिग्रहण का मुआवजा बढ़ाने, एमएसपी और भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष बृजभूषण सिंह शरण की गिरफ्तारी समिति 25 मांगों को लेकर हरियाणा बंद का आह्वान किया गया है।

राष्ट्रीय किसान नेता रमेश दलाल ने व्यापारियों और राजनीतिक दलों से भी इस बंद को सफल बनाने के लिए समर्थन मांगा है। इतना ही नहीं कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला से भी अपने कार्यक्रम को स्थगित करने की अपील की है। दरअसल कांग्रेस पार्टी के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कल राजधानी दिल्ली के टिकरी बॉर्डर से कैथल तक रोड शो करने का कार्यक्रम रखा है। किसान नेता रमेश दलाल ने कहा कि हरियाणा बंद के दौरान रणदीप सुरजेवाला को भी आगे नहीं जाने दिया जाएगा, इसलिए वह अपना कार्यक्रम स्थगित कर दें।