Jalandhar Heavy Rain: मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ जालंधर शहर, तेज हवाओं से पेड़ गिरे; एक मकान भी ढहा

jalandhar-heavy-rain

58
0

तेज हवाएं चलते ही शहर के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई। कई जगह बिजली के सप्लाई में फॉल्ट आया है। वहीं बरसात इतनी तेज थी शहर में पानी की निकासी के साधन कम पड़ गए और जगह-जगह जलभराव हो गया।

जालंधर, बुधवार शाम को करीब डेढ़ घंटा हुई मूसलाधार बरसात से शहर जलमग्न हो गया। चार एमएम हुई बरसात के साथ चली तेज हवाओं से शहर में कई जगह पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। वहीं मोहल्ला करार खां में पुराने मकान का एक हिस्सा ढह गया। मोहल्ला करार खां की जिस गली में मकान गिरा है उस समय गली में कोई मौजूद नहीं था, जिस वजह से बचाव हो गया।

भीषण गर्मी में बरसात से लोगों को राहत तो मिली हैं, लेकिन तेज हवाओं से पेड़ों के गिरने से कई जगह कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। मास्टर तारा सिंह नगर व अर्बन एस्टेट फेज एक में पेड़ गिरने से कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं। बाजारों में भी दुकानों के बोर्डों को नुकसान पहुंचा है।

तेज हवाएं चलते ही शहर के कई इलाकों में बिजली भी गुल हो गई। कई जगह बिजली के सप्लाई में फॉल्ट आया है। वहीं बरसात इतनी तेज थी शहर में पानी की निकासी के साधन कम पड़ गए और जगह-जगह जलभराव हो गया। महावीर मार्ग पर संविधान चौक, कपूरला चौक, फुटबाल चौक, डा. आंबेडकर चौक से लाल रतन रोड, वर्कशाप चौक, अवतार नगर रोड, डीसी आफिस रोड, नेशनल हाईवे पर फोकल प्वाइंट से लेकर परागपुर तक कई जगह जलभराव हुआ।

हाईवे पर पानी की निकासी का इंतजाम बेहद कम है, जिस वजह से यहां जलभराव की स्थिति अकसर बनी रहती है। बस्तियों में जलभराव के कारण लोगों को परेशानी हुई। किशनपुरा, लम्मा पिंड चौक व सोढल रोड पर भी जलभराव हुआ। कई जगह लोगों की गाड़ियां भी जलभराव में बंद होकर फंस गईं।

मॉनसून से पहले हो रही बरसात नगर निगम के लिए चुनौती बन गई है। नगर निगम ने अब जाकर रोड-गलियों की सफाई शुरू करवाई है, लेकिन इससे राहत नहीं मिल रही है। इसी वजह से जलभराव की स्थिति ज्यादा नुकसान वाली हो रही है। इससे नई बन रही सड़कों को नुकसान पहुंच सकता है। नगर निगम ने मॉनसून से पहले पानी की निकासी के लिए कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने का शेड्यूल भी नहीं बनाया है।’