Jalandhar: दस करोड़ का स्मार्ट रोड 10 महीने भी नहीं चली, भाजपा ने विजिलेंस को दी शिकायत

jalandhar-ten-crore-smart-road-10-m

106
0

भाजपा के पूर्व विधायक केडी भंडारी ने कहा कि वर्कशॉप चौक से लेकर डीएवी कालेज फ्लाईओवर तक तकरीबन एक किलोमीटर की सड़क पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। यह सड़क दस महीने भी सही ढंग से नहीं चल पाई।

जालंधर, सीनियर भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक केडी भंडारी ने वर्कशाप चौक की स्मार्ट रोड के 10 महीने में ही ध्वस्त हो जाने के मामले में विजिलैंस को शिकायत दी है। पार्टी नेताओं के साथ विजिलैंस ब्यूरो को शिकायत देने पहुंचे केडी भंडारी ने कहा कि 10 करोड़ रुपए की लागत से बनीं सड़क का 10 महीने में ही टूट जाना स्मार्ट सिटी कंपनी और नगर निगम की कार्यप्रणाली को घेरे में ले आया है।

उन्होंने कहा कि वह पहले भी आरोप लगाते रहे हैं कि कांग्रेस के पूर्व विधायक, स्मार्ट सिटी कंपनी के पूर्व सीईओ और ठेकेदार में मिलीभगत से जमकर भ्रष्टाचार हुआ है। भाजपा नेताओं ने एसएसपी विजिलेंस राजेश्वर सिंह सिद्धू के जरिए डीजीपी पंजाब को शिकायत भेजी है और स्मार्ट रोड के निर्माण के दौरान तैनात रहे अफसरों, कांग्रेस नेताओं और ठेकेदार के खिलाफ जांच की जाए।

केडी भंडारी ने कहा कि वर्कशॉप चौक से लेकर डीएवी कालेज फ्लाईओवर तक तकरीबन एक किलोमीटर की सड़क पर करीब 10 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। यह सड़क दस महीने भी सही ढंग से नहीं चल पाई और आज भारी वाहनों के दबाव में सड़क पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में स्मार्ट सिटी के अरबों रुपए के काम में रिकार्ड भ्रष्टाचार हुआ है।

उन्होंने कहा कि जालंधर को केंद्र सरकार ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत करोड़ों रुपए की ग्रांट दी लेकिन नार्थ हलके में कांग्रेस और निगम के पूर्व कमिश्नर एवं पूर्व सीईओ की मिलीभगत से शहर में सभी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टो में घटिया मटीरियल का प्रयोग किया गया। विकास कार्यों के नाम पर पैसों की बर्बादी की गई। लगभग सभी प्रोजेक्ट बेहद खराब हालत में रहे औश्र जांच के दायरे में हैं।

केडी भंडारी ने कहा कि सभी भ्रष्टाचारियों को जनता के विकास के लिए केंद्र सरकार से आए फंड के एक एक रुपए का हिसाब देना होगा। उन्होंने कहा कि ईमानदारी का मखौटा पहन कर लोगों को बेवकूफ बनाने वालों को जनता की अदालत में जवाब देना होगा। उन्होंने डीजीपी पंजाब से मांग की है कि इस घोटाले की निष्पक्ष् विजिलेंस जांच हो ताकि इसमें लिप्त अधिकारीगण, राजनेता और जो भी इसे गड़बड़ी से लाभ लेने वाले हैं वह सलाखों के पीछे डाले जा सकें।

इस अवसर पर उनके साथ प्रतिनिधिमंडल में ज़िला महामंत्री और नार्थ हलका प्रभारी राजेश कपूर, ज़िला महामंत्री अशोक सरीन हिक्की, अमरजीत सिंह गोल्डी, ज़िला उपाध्यक्ष अश्वनी भंडारी, ज़िला सचिव व मंडल प्रभारी शाम शर्मा, मंडल अध्यक्ष आरके मल्होत्रा, आशीष सहगल, कुलवंत शर्मा मौजूद रहे।